ब्रेकिंग न्यूज़
राज्य
घाघरा नदी में नहाने गए 8 लोग डूबे, दो शव बरामद, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
By Deshwani | Publish Date: 14/5/2018 12:39:02 PM
घाघरा नदी में नहाने गए 8 लोग डूबे, दो शव बरामद, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बाराबंकी। बाराबंकी के हड़ाहा गांव के पास घाघरा नदी में नहाने गए आठ लोग डूब गए। डूबने वालों में से अभी तक केवल दो लोगों के शव निकाले जा सके हैं। कल इचौली कस्बा के रहने वाले शहनवाज के यहां दस्तारबंदी की दावत थी। उसी में कई मेहमान आए हुए थे। डूबने वाले आठ लोग भी उसी दावत में शामिल होने आए थे। दावत के बाद आठों लोगों ने रामपुर हड़ाहा गांव के पास घाघरा के बरायन घाट पर घूमने का प्लान बनाया। वहां पहुंचने के बाद ये सभी लोग नदी में उतर गए और मस्ती करने लगे। तभी इनमें से एक शख्स का पैर फिसला और वह डूबने लगा। उसी को बचाने के चक्कर में एक एक करके सभी लोग डूब गए।

 

हादसे के बाद वहां कोहराम मच गया। डूबने वालों में दो लोगों को ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाल लिया गया। दोनों लोगों की पहचान पति-पत्नी के रूप में हुई है। मृत पति-पत्नी अमजद और धन्नो लखनऊ में तेलीबाग के रूप में हुई। वहीं ग्रामीणों और रेस्क्यू टीम ने नदी में अन्य लोगों की तलाश की, लेकिन देर रात तक बाकी लोगों का पता नहीं चल सका था।

 

दूसरे लोगों ने उसे बचाने का प्रयास किया तो वे भी डूबने लगे। नूर आलम की चीख-पुकार सुनकर घाट पर मौजूद मल्लाह व दूसरे लोग वहां पहुंचे। हालांकि तब तक सभी लोग गहरे पानी में डूब गये थे। सूचना पाकर पुलिस व जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये। जिसके बाद गोताखोरों को नदी में उतारा गया। रात करीब आठ बजे नदी से दो शव निकाले गए। देर रात तक गोताखोर अन्य युवकों की तलाश में जुटे थे। घटनास्थल पर पहुंचे परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था। मरने वालों में पहचान अमजद और उनकी पत्नी जीनत, निवासी तेलीबाग लखनऊ के रूप में हुई है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS