ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
कर्नाटक चुनाव : सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के बीच शांतिपूर्ण मतदान जारी
By Deshwani | Publish Date: 12/5/2018 4:26:53 PM
कर्नाटक चुनाव : सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के बीच शांतिपूर्ण मतदान जारी

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा की 224 में से 222 सीटों पर आज सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है। वोटिंग के लिए पोलिंग बूथों पर लोगों की भीड़ दिखने को मिल रही है। ज्यादातर बड़े नेताओं ने सुबह ही मतदान किया और सुबह 11 बजे तक 24 फीसदी मतदान हो चुका है। मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा। कई जगहों पर ईवीएम मशीन में खराबी की खबरें आई हैं, जिसके बाद मशीनों को बदला गया है। वहीं, राजाजी नगर के एक निर्वाचन क्षेत्र में पोलिंग बूथ पर शुरुआती घंटों में बिजली गुल होने की जानकारी मिली। कुछ मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के नाम नदारद बताए जा रहे है। 

इस चुनाव में 4 करोड़ 98 लाख से अधिक मतदाता 2654 उम्मीदवारों की किस्मत का करेंगे फैसला। चुनाव के नतीजे 15 मई दिन मंगलवार को घोषित होंगे। वहीँ चुनाव आयोग ने निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता एसएम कृष्णा ने बेंगलुरु के पोलिंग बूथ पर पहुंचकर मतदान किया। कोप्पल में 1 बजे तक 36%, उड्डपी और बेंगलुरु ग्रामीण में 44% और बेंगलुरु शहर में 28% मतदान हुआ। कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार सिद्धारमैया ने दावा किया कि कांग्रेस पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी, इसमें कोई संदेह नहीं है। उन्होंने कहा कि हमें पूरा यकीन है कि इस बार भी प्रदेश की जनता कांग्रेस को ही सत्ता की कमान सौंपेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता येदियुरप्पा का दिमाग खराब हो गया है इसलिए वह जीत के दावे कर रहे हैं।

बाद दोपहर में भी लोगों में मतदान के लिए उत्साह देखा गया। कांग्रेस और बीजेपी के गुटों की बीच झड़प की खबर आने के बाद मौके पर पुलिस पहुंची। बीजेपी नेता बी श्रीरामुलु ने पत्नी के साथ बेल्लारी के पोलिंग बूथ पर अपना वोट डाला। वह बादामी निर्वाचन क्षेत्र से  वर्तमान सीएम और कांग्रेस उम्मीदवार सिद्धारमैया के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। बेंगलुरु में एक बूथ पर वोटिंग के दौरान बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प होने की भी खबर आई।

सिद्दागंगा मठ के 111 वर्षीय श्री शिवकुमारा स्वामीजी ने तुमाकुरु सिद्दागंगा मठ बूथ में अपना वोट डाला। कलबुर्गी: वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बसावनगर में पोलिंग बूथ संख्या 108 पर वोट डाला।​ रामनगर सीट पर एच.डी. कुमारस्वामी ने अपने पत्नी अनीता के साथ वोट डाला। वोट डालने के बाद कुमारस्वामी ने कहा- 'हमें यह विश्वास है कि जेडीएस अपने दम पर जादुई आंकड़े पार कर जाएगी।

ऑर्ट ऑफ लिविंग के प्रमुख श्री श्री रविशंकर ने कनकपुरा निर्वाचन क्षेत्र के पोलिंग बूथ पर मतदान किया। पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ ने वोटा डाला। वोट डालने के बाद राहुल जब बाहर आए तो उन्होंने आम जनता से वोट देने की अपील की। कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, हमें खुदपर विश्वास है। बीजेपी 60-70 से ज्यादा सीटें जीत नहीं पाएगी, 150 मिलना तो भूल ही जाए। मूरुसवीर मठ के गुरुसिद्ध राजयोगिन्द्र महास्वामी ने हुबली के पोलिंग बूथ पर वोट डाला। 

 जयानगर में जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने श्रीआदि चुनछानागिरी मठ के महास्वामी से मुलाकात की। वहीं, वोटिंग से पहले कुमारस्वामी ने अपनी पत्नी के साथ राजाराजेश्वरी मंदिर में पूजा की।बादामी विधानसभा सीट से सीएम सिद्धारमैया के खिलाफ चुनाव लड़ रहे बीजेपी नेता बी श्रीरामुलु ने अपना वोट डालने से पहले 'गौ पूजा' की।

साथ ही बीजेपी सांसद राजीव चंद्रशेखर ने बेंगलुरु में अपना वोट डाला। वोट डालने के बाद चंद्रशेखर बाहर आए और जनता से वोट डालने की अपील की। देवेगौड़ा परिवार हासन निर्वाचन क्षेत्र में बने मतदान केंद्रों पर ईवीएम में खराबी के कारण वोट नहीं डाल पाया। हुबली: बूथ नंबर 108 पर चुनाव आयोग के अधिकारियों ने वीवीपीएटी मशीन को बदला है। इस बूथ पर अब तक मतदान शुरू नहीं हो पाया है। 

बीजेपी के मुख्‍यमंत्री पद के उम्‍मीदवार बीएस येदियुरप्पा भी सुबह ही मतदान करने पोलिंग बूथ पर पहुंच गए। उन्‍होंने यहां शिमोगा में मतदान किया।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS