ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
औरंगाबाद में दो समुदायों के बीच भड़की हिंसा, 2 की मौत, कई घायल
By Deshwani | Publish Date: 12/5/2018 12:27:43 PM
औरंगाबाद में दो समुदायों के बीच भड़की हिंसा, 2 की मौत, कई घायल

मुंबई। महाराष्ट्र के औरंगाबाद में बीती रात दो समुदायों में झड़प का मामला सामने आया है। झगड़े के बढ़ जाने के बाद कई दुकानों और वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। पुलिस को मामले पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े। स्थिति को नियंत्रण करने के लिए पूरे शहर में धारा 144 लगा दी गई है और भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। लेकिन इसके बावजूद उपद्रवी बेखौफ तोड़फोड़ करते रहे। औरंगाबाद के पुराने इलाके में अभी भी तनाव की स्थिति बनी हुई है। दंगाइयों पर काबू पाने के लिए पुलिस को गोलियां चलानी पड़ीं। 

 

झड़प के दौरान एक नाबालिक को गोली लग गयी, उसे आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्थानीय खबरों के मुताबिक नाबालिक को बचाया नहीं जा सका है। इस झड़प में एक नाबालिक समेत 2 लोगों की मौत हो गई है और 34 लोग घायल हो गए हैं। 

 

पुलिस का कहना है कि अब तक यह पता नहीं चल सका है कि हिंसा किस बात को लेकर भड़की। कहा जा रहा है कि अवैध रूप से लगाई गई पानी की पाइप लाइन काटने में भेदभाव के चलते यह झगड़ा शुरू हुआ। उन्होंने खासकर हिंसा भड़काने में बच्चू पहलवान नाम के शख्स की भूमिका की जांच की मांग की है और इलाके में शांति स्थापित करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजने का अपील की है। वहीं व्यावसायिक वर्चस्व की बात भी सामने आ रही है। फिलहाल शहर में बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात है और तनाव जैसी स्थिति बनी हुई है।

 

 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS