ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
यादव सिंह के खिलाफ ईडी की कार्रवाई, 14.48 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त
By Deshwani | Publish Date: 10/5/2018 12:37:40 PM
यादव सिंह के खिलाफ ईडी की कार्रवाई, 14.48 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नोएडा के पूर्व मुख्य अभियंता यादव सिंह की 14.48 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली है। आय से अधिक संपत्ति मामले में अब तक उसकी 20.38 करोड़ की संपत्ति जब्त हो चुकी है। ईडी ने यह कार्रवाई धनशोधन रोकथाम कानून  के तहत की है। ईडी के एक अधिकारी ने कल यह जानकारी दी। 

 

जब्त की गई संपत्ति यादव सिंह, उनकी पत्नी कुसुम लता व उनकी दो कंपनियों-कुसुम लता गारमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड व के.एस. अल्ट्राटेक प्राइवेट लिमिटेड की है। ईडी ने सिंह की नोएडा की 1.28 करोड़ रुपये की तीन संपत्तियों, बैंक की 29.46 लाख रुपये की नकदी और नोएडा के 51 सेक्टर में 44.97 लाख रुपये चल संपत्ति को जब्त किया। एजेंसी ने सिंह की पत्नी के 7.2 करोड़ रुपये मूल्य की आगरा, मथुरा, गौतम बुद्ध नगर व दिल्ली की 18 संपत्तियों को भी जब्त किया। आय से अधिक संपत्ति के मामले में यादव सिंह और उसके परिवार की संपत्ति की दूसरी कुर्की है। इस मामले में कुल 20.38 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की गई है।

 

सीबीआई ने यादव सिंह के खिलाफ तीन एफआईआर दर्ज किए हैं। इसमें से नवीनतम 17 जनवरी को दर्ज किया गया। यादव सिंह पर कथित तौर पर अपने पद का दुरुपयोग करते हुए नियमों का उल्लंघन कर ठेके देने का आरोप है। यादव सिंह वर्तमान में गाजियाबाद की डासना जेल में न्यायिक हिरासत में हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS