ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
बिजनौर में लाउडस्पीकर उतारने पर दो पक्षों में तनाव, हिंदू परिवारों ने शुरू किया पलायन
By Deshwani | Publish Date: 10/5/2018 11:54:44 AM
बिजनौर में लाउडस्पीकर उतारने पर दो पक्षों में तनाव, हिंदू परिवारों ने शुरू किया पलायन

बिजनौर। यूपी के बिजनौर में हिन्दुओं के धार्मिक स्थल से लाउडस्पीकर उतारने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले को लेकर हिन्दू परिवार इलाके से पलायन कर रहे हैं। यहां का एक परिवार पहले ही पंजाब जा चुका है वहीं 2 परिवारों ने मसूरी के जंगलों में अपना डेरा जमाया हुआ है। 2016 में शामली के कैराना में हिंदू परिवारों की घटना हुई थी। बिजनौर में हुई पलायन की घटना के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए गांव में फोर्स तैनात कर दी है। 

 

पुलिस ने बताया कि फरवरी में बिना अनुमति के देवस्थान पर लाउडस्पीकर लगाया गया था। इसकी शिकायत के बाद इसे हटवा दिया था, लेकिन एक मई को फिर वहीं लाउडस्पीकर लगा लिया गया, जिसे करीब एक हफ्ते पहले हटवाया गया। पुलिस ने बताया कि अगस्त में यहां मेले के दौरान तीन दिन के लिए वार्षिक अनुमति दी जाती है। जाट समुदाय यहां पूरे साल लाउडस्पीकर की अनुमति चाहता है। 

 

लाउडस्पीकर लगे होने की शिकायत गरबपुर के प्रधान ने की थी। इसी शिकायत के बाद जिला प्रशासन ने लाउडस्पीकर को हटवाया। प्रशासन की इसी कार्रवाई से नाराज होकर कुछ हिंदू परिवारों ने गांव से पलायन कर लिया। 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS