ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
सपा परिवार को एकजुट करने में जूटे अखिलेश
By Deshwani | Publish Date: 9/5/2018 12:27:18 PM
सपा परिवार को एकजुट करने में जूटे अखिलेश

लखनऊ। आगामी लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव सियासी दलों को ही नहीं अब अपने परिवार को एकजुट करने में जुट गए है। इस लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए सपा ने नया फॉर्मूला तैयार किया है। कयास लगाये जा रहे हैं कि सपा ने पार्टी में शिवपाल यादव को अहम जिम्मेदारी देते हुए उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया जा सकता है। शिवपाल की नई जिम्मेदारी करीब-करीब तय कर ली गई है, जिसका जल्द ही इसका औपचारिक ऐलान भी हो जाएगा।

 

भाजपा के विजयी रथ को रोकने और अगामी लोकसभा चुनाव से पहले अखिलेश ने पहले विपक्षी पार्टियों को एकजुट किया और फिर परिवार को एकजुट करने का फैसला लिया। अखिलेश यादव भी अब समझ चुके हैं कि लोकसभा चुनाव में जीत के लिए परिवार में एकजुटता जरूरी है। यही वजह रही कि पिछले दिनों अखिलेश ने राज्यसभा चुनाव में पार्टी के साथ रहने पर चाचा शिवपाल यादव की प्रशंसा भी की थी। विधानसभा चुनाव के दौरान चाचा-भतीजे की रार सामने आई थी। उत्तर प्रदेश विधानसभा में सपा को मिली करारी हार का एक कारण शिवपाल का समाजवादी पार्टी से दूरी बनना भी माना जा रहा था। 

 

गौरतलब है कि हाल ही में कुछ नजदीकी नेताओं की मध्यस्थता से अखिलेश, शिवपाल और मुलायम के बीच लंबी बातचीत हुई, जिसके बाद ये फॉर्मूला बना। पिछले साल अक्टूबर में आगरा में हुए राष्ट्रीय अधिवेशन में अखिलेश यादव के दोबारा राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने के बाद ही शिवपाल को बड़ी जिम्मेदारी देने की चर्चा शुरू हुई थी। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS