ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
नूरपुर विधानसभा उपचुनाव: सपा ने किया नईमुल हसन को प्रत्याशी बनाने की घोषणा, कार्यकर्ताओं ने किया विरोध
By Deshwani | Publish Date: 8/5/2018 3:18:31 PM
नूरपुर विधानसभा उपचुनाव: सपा ने किया नईमुल हसन को प्रत्याशी बनाने की घोषणा, कार्यकर्ताओं ने किया विरोध

लखनऊ। नूरपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नईमुल हसन को पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया है। पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि इसके अलावा कैराना लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी कोई कैंडीडेट नहीं उतारेगी, पार्टी राष्ट्रीय लोकदल की प्रत्याशी तबस्सुम हसन को समर्थन देगी।

 

नूरपुर सीट पर होने वाले उपचुनाव में सपा द्वारा बाहरी नईमुल हसन को प्रत्याशी बनाने की घोषणा करते ही स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विरोध शुरू कर दिया है। इतना ही नहीं, मुस्लिम समाज भी सपा उम्मीदवार का विरोध कर रहा है। लोगों का कहना है कि सपा उम्मीदवार बाहरी है, जिनको हम वोट नहीं करेंगे। वहीं, मुस्लिम वोटर कह रहे हैं कि हम अपना वोट भाजपा उम्मीदवार को देना पसन्द करेंगे, लेकिन सपा उम्मीदवार नईमुल हसन को वोट नहीं देंगे।

 

गौरतलब है चुनाव आयोग ने बिजनौर में होने वाले उपचुनाव को लेकर नूरपुर विधानसभा सीट का कार्यक्रम कई दिन पहले घोषित कर दिया था। नामांकन की तारीख 3 मई से 10 मई है, लेकिन अभी तक किसी भी पार्टी के उम्मीदवार ने नामांकन नहीं भरा है। नामांकन नहीं भरने की वजह यह भी है कि अभी तक कई पार्टियों ने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।

 

नूरपुर विधानसभा सीट से नईमुल हसन को उम्मीदवार घोषित होते ही विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। सोमवार को विधानसभा के नूरपुर, स्योहारा और सहसपुर समेत कई इलाकों में मुस्लिम वोटरों ने सपा प्रत्याशी नईमुल हसन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और उनका पुतला भी फूंका।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS