ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
गांधी, नेहरू, वाजपेयी पर टिप्पणी कर फंसे आशुतोष, दर्ज होगी एफआईआर
By Deshwani | Publish Date: 8/5/2018 11:46:08 AM
गांधी, नेहरू, वाजपेयी पर टिप्पणी कर फंसे आशुतोष, दर्ज होगी एफआईआर

 नई दिल्ली। आप नेता आशुतोष के खिलाफ एक अदालत ने अभद्र टिप्पणी करने के मामले में एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। दरअसल गांधी, नेहरू और अटल बिहारी बाजपेयी के खिलाफ 2016 में एक ब्लॉग में कथित रूप से अभद् टिप्पणियां करने के मामले में कोर्ट की जज ने बेगमपुर के एसएचओ को एफआईआर करने का आदेश दिया है।

 

मामला 2016 का है जब आम आदमी पार्टी के मंत्री संदीप कुमार की अश्लील सीडी के सामने आने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें मंत्रीपद से हटा दिया था। उनका बचाव करते हुए आशुतोष ने एक ब्लॉग लिखा था और उन्होंने इसमें इन पूर्व नेताओं के खिलाफ गंभीर आरोप लगाये थे। आशुतोष के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज करने की मांग को लेकर एक शिकायत दर्ज कराई गई थी जिस पर अदालत ने यह निर्देश दिया। 

 

अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट एकता गाबा ने कहा कि आशुतोष महात्मा गांधी की छवि को ठेस पहुंचाकर और युवाओं के दिमाग को भ्रमित करके लोगों का ध्यान हासिल करने का प्रयास कर रहे थे जो कि मेरी नजर में एक संज्ञेय अपराध है। 

 

कोर्ट ने कहा, इसलिए, मैंने पाया कि इस मौजूदा मामले में प्रथम दृष्टया भादंसं की धाराओं 92 और 293 के तहत संज्ञेय अपराध में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए पर्याप्त आधार है। बेगमपुर के थाना प्रभारी को आशुतोष के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के निर्देश दिये जाते है और कानून के संबंधित प्रावधानों के तहत मामले की जांच की जाए। यह शिकायत योगेन्द्र नामक एक व्यक्ति ने दर्ज कराई थी जिसमें उन्होंने आशुतोष के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आग्रह किया था। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS