ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
तूफान पीड़ितों से मिलने अस्पताल पहुंचे मुख्यमंत्री योगी, दी हरसंभव मदद की आश्वासन
By Deshwani | Publish Date: 5/5/2018 2:45:44 PM
तूफान पीड़ितों से मिलने अस्पताल पहुंचे मुख्यमंत्री योगी,  दी हरसंभव मदद की आश्वासन

लखनऊ। गत दो दिन पहले आई आंधी-तूफान ने आगरा सहित कई जिलों में तबाही मचाने के बाद आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर्नाटक दौरा बीच में ही छोड़कर सुबह एसएन मेडिकल कॉलेज पहुंचे और मरीजों का हाल जाना। इस दौरान उन्होंने एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कुल 21 मरीजों से मिलकर बारी-बारी से हालचाल पूछा। इसके साथ ही उनके इलाज के बारे में जानकारी ली। वहीं मेडिकल कॉलेज में चादर गंदी मिलने पर मुख्यमंत्री ने जमकर फटकार लगाई। मुख्यमंत्री यहां से खेरागढ़ के बुडेरा का हवाई सर्वे करने के बाद शाहवेद और फतेहाबाद भी जाएंगे। जहां तूफान से दो बच्चों की नरेंद्र और संजना की मौत हो गई थी। इससे पहले मुख्यमंत्री ने कहा कि तूफान से प्रभावित लोगों की हर संभव मदद की जाएगी। घायलों के इलाज में किसी तरह की लापरवाही बर्दास्त नहीं होगी।

 

गौरतलब है कि यूपी में आगरा समेत कई जिलों में 73 लोगों की मौत हुई है जबकि 91 लोग घायल हैं। इस तूफान में सबसे ज्यादा प्रभावित आगरा मंडल हुआ है। यहां 43 लोगों की जान गई है जबकि 51 घायल हैं। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने प्राकृतिक आपदा की घड़ी में मुख्यमंत्री के कर्नाटक में चुनाव प्रचार को लेकर सवाल उठाए थे।

 

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने खेरागढ़ के बुरहरा में आपदा प्रभावित क्षेत्र का दौरा करते समय मंच से राहत की बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि आपदा प्रभावित खेरागढ़ क्षेत्र में इस बार राजस्व और बिजली बिल की वसूली नहीं होगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि तूफान में जिन परिवारों का सामान भी नष्ट हो गया है, उनको जिला प्रशासन की तरफ से बर्तन और राशन दिया जाएगा। वहीं एक सप्ताह में चौपट फसल का मुआवजा दिया जाएगा।

 

उन्होंने बिजली आपूर्ति जल्द सुचारू करने के निर्देश दिए और पेयजल संकट दूर करने के लिए टैंकर भेजे जाएंगे। उन्होंने संबोधन के दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि उनका बयान निंदनीय है और दुख की घड़ी में राजनीति नहीं की जानी चाहिए।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS