ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
अलीगढ़ : जिन्ना के फोटो पर बढ़ा बवाल, एएमयू में इंटरनेट सेवा बंद, आंच बीएचयू तक पहुंची
By Deshwani | Publish Date: 4/5/2018 3:13:09 PM
अलीगढ़ : जिन्ना के फोटो पर बढ़ा बवाल, एएमयू में इंटरनेट सेवा बंद, आंच बीएचयू तक पहुंची

अलीगढ़/वाराणसी। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुसलिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर को लेकर घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। जहां शुक्रवार को मामला बढ़ता देख जिला प्रशासन ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी कैंपस  (एएमयू) की सारी इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। वहीं, मामले को लेकर वाराणसी स्थित काशी हिन्‍दू विश्‍वविद्यालय (बीएचयू) के गेट पर आज प्रदर्शन किया गया।

 
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में फिलहाल 5 मई तक बंद करने के आदेश जारी किये गये हैं। लाठीचार्ज के विरोध और हिंदू संगठनों पर कार्रवाई की मांग को लेकर एएमयू स्टूडेंट यूनियन ने कक्षाओं का बहिष्कार किया है। शुक्रवार को इसका असर दिखा और यूनिवर्सिटी में कक्षाएं नहीं चल सकीं।
 
यहां आपको बताते चलें कि एएमयू में छात्रसंघ हॉल में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर टंगी है। इस तस्वीर को लेकर यहां से सांसद सतीश गौतम ने एएमयू वीसी को पत्र लिखकर तसवीर हटाने की मांग की थी जिसके बाद यहां विवाद शुरू हो गया। जहां एक पक्ष जिन्ना की तस्वीर हटाए जाने की मांग को लेकर अड़ा हुआ है। वहीं, एएमयू छात्रसंघ ने तस्वीर न हटाने की घोषणा की है। मामले को लेकर एएमयू कैंपस में लगातार तनाव जारी है। गुरुवार को कैंपस में छात्रों के बीच बवाल भी देखने को मिला था।
 
इधर, भाजपा के चर्चित विधायक सुरेंद्र सिंह ने एएमयू में पाकिस्तान के राष्ट्रपिता कहे जाने वाले मुहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगे होने को ‘हिन्दुत्व' के कमजोर होने का नतीजा करार दिया है। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में जिन्ना की तस्वीर लगाये जाने और मांग के बावजूद उसे नहीं हटाना कमजोर हिंदुत्व का नतीजा है और इसके साथ ही यह भी कहा कि इस विश्वविद्यालय में हिंदुओं का वर्चस्व नहीं है, इसलिए वहां अभी तक जिन्ना की तस्वीर लगी हुई है। उन्होंने कहा कि राजनैतिक दुर्बलता के कारण पाक परस्त ताकतों के विरुद्ध समुचित कार्रवाई नही हो पा रही है। जिन राज्यों में भाजपा की सरकार है, वहां पाकिस्तान की हिमायत करने वाली शक्तियां कमजोर हो रही हैं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS