ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस में आई तकनीकी खराबी के कारण लोगों ट्रेन से बाहर निकालना पड़ा
By Deshwani | Publish Date: 4/5/2018 2:54:00 PM
संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस में आई तकनीकी खराबी के कारण लोगों ट्रेन से बाहर निकालना पड़ा

नई दिल्‍ली। नई दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन पर एक ट्रेन का वेट प्रेशर इस कदर बढ़ा कि सैकड़ों लोगों को ट्रेन से खींचकर बाहर निकालना पड़ा। मंगलवार शाम दिल्‍ली से पटना के बीच चलने वाली संपूर्ण क्रांति एक्‍सप्रेस (12394) शाम 5.25 बजे नई दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन से पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल के लिए रवाना होती है।  बिहार जाने वाली लगभग सभी ट्रेनों के देरी से चलने की वजह से सैकड़ों की संख्‍या में यात्री इस ट्रेन की जनरल बोगियों में सवार हो गए। ट्रेन के रवाना होने से पहले रेलवे स्टॉफ ने रूटीन जांच के तहत ट्रेन के बोगियों का वेट प्रेशर जांचना शुरू किया। 

जांच में पता चला कि अत्‍यधि‍क भीड़ होने की वजह से ट्रेन का वेट प्रेशर बहुत बढ़ गया है और स्प्रिंग पूरी तरह से दब चुकी हैं। यात्रि‍यों की सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए रेलवे अधिकारियों ने ट्रेन को आगे भेजने से मना कर दिया। प्रेशर सामान्‍य होने पर रेलवे स्‍टाफ ने आरपीएफ के जवानों को इशारा किया कि अब लोगों को बाहर निकालना बंद करो, जिसके बाद इस ट्रेन को नई दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन से पटना के लिए रवाना कर दिया गया।

सूत्रों के अनुसार ट्रेन की बोगियों का वेट प्रेशर बढ़ने के चलते रेलवे ने पहले पब्‍लिक एनाउंसमेंट सिस्‍टम के जरिए यात्रियों से बोगियों को खाली करने के लिए कहा गया। मौके पर मौजूद रेलवे स्टॉफ भी लगातार मुसाफिरों को समझाकर ट्रेन से उतारने की कोशिश करता रहे। इस दौरान सभी यात्री यह तो चाहते थे कि ट्रेन से कुछ लोगों को उतरना चाहिए, लेकिन वह खुद ट्रेन से उतरना नहीं चाहते थे। मजबूरन रेलवे को सुरक्षा बल आरपीएफ का सहारा लेना पड़ा। 

मौके पर पहुंची आरपीएफ की टीम ने करीब 100 से 115 लोगों को ट्रेन से बाहर निकाला। इस पूरी कवायद में करीब पौने दो घंटे का समय लग गया। मंगलवार को यह ट्रेन अपने निर्धारित समय से करीब 1.50 घंटे की देरी से रवाना हो सकी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS