ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
नीट परीक्षा : कड़ा-कृपाण धारी सिख अभ्यर्थियों को एक घंटे पहले पहुंचना होगा परीक्षा केन्द्र : हाई कोर्ट
By Deshwani | Publish Date: 4/5/2018 1:19:29 PM
नीट परीक्षा : कड़ा-कृपाण धारी सिख अभ्यर्थियों को एक घंटे पहले पहुंचना होगा परीक्षा केन्द्र : हाई कोर्ट

नई दिल्ली। नीट परीक्षा के संबंध में दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के बाद कड़ा और कृपाण धारण करने वाले सिख परीक्षार्थियों को तय समय से एक घंटे पहले परीक्षा केन्द्र पर पहुंचना होगा। ताकि परीक्षा शुरु होने से पहले जरुरी जांच को पूरी कर ली जा सके। अदालत ने कहा कि सीबीएसई पंथ से जुड़ी इन वस्तुओं को परीक्षा केन्द्र के भीतर ले जाने से नहीं रोक सकती है, जबकि इन्हें विमान में भी लेकर जाने की अनुमति होती है।

 

न्यायमूर्ति एस. रविन्द्र भट और न्यायमूर्ति ए. के. चावला की पीठ ने सीबीएसई की उस दलील को खारिज कर दिया कि इन वस्तुओं सहित किसी प्रकार के धातु से बने सामान को परीक्षा केन्द्र के भीतर ले जाने की मनाही है। पीठ ने कहा कि अस्पष्ट आशंकाओं के आधार पर आप प्रतिबंध नहीं लगा सकते हैं।

 

कोर्ट ने कहा कि ऐसी अस्पष्ट आशंका नहीं होनी चाहिए कि परीक्षा के लिए आने वाले लोग नकल करेंगे ही। क्या इन वस्तुओं के दुरुपयोग की एक भी मिसाल है? अगर आप अपने नियमों के मुताबिक चलें तो बहुत सारी बातें हैं। नियमों की समरूपता मूर्खता के हद में नहीं बदल जानी चाहिए।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS