ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
तूफान और बारिश ने बरपाया कहर, 36 की मौत, दर्जनों घायल
By Deshwani | Publish Date: 3/5/2018 11:11:29 AM
तूफान और बारिश ने बरपाया कहर, 36 की मौत, दर्जनों घायल

आगरा। उत्तर प्रदेश में कल शाम अचानक आए तूफान और बारिश ने जमकर तबाही मचा दी। तेज आंधी-तूफान के साथ ही बारिश भी हुई। आगरा में बुधवार रात तूफान-ओलों ने ब्रज क्षेत्र में तबाही मचा दी। तेज आंधी तूफान और बारिश के कहर ने आगरा में 36 लोगों की मौत हो गई, वहीं दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। आंधी-तूफान और बारिश के बाद से हर तरफ चीख पुकार मच गई। 132 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से आए तूफान ने पंद्रह मिनट तक जमकर कहर बरपाया।

 

अस्पतालों में सुविधाओं की कमी के कारण लोगों में आक्रोश भी देखने को मिला। खेरागढ़, फतेहाबाद, बाह, अछनेरा, पिनाहट और फतेहपुर सीकरी में लोग ज्यादा प्रभावति हुए हैं। तूफान और तेज बारिश के बाद मचे हाहाकार से प्रशासन में हड़कंप मच गया है। डीएम, एसपी समेत सभी अधिकारी प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को भी आंधी के आसार बने रहेंगे। 

 

आगरा में एक महीने के अंदर दोबारा आए तूफान और बारिश ने तबाही मचा दी। 132 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आए तूफान ने इस बार 36 लोगों की जान ले ली। करीब 90 मिनट तक आंधी, बारिश और ओलों की मार के कारण सैकड़ों पेड़ और होर्डिंग गिर पड़े, जबकि देहात में कई मकानों की छत उड़ गई।  

तूफान से शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में 36 लोगों की मौत हो गई। सबसे ज्यादा 13 लोग खेरागढ़ क्षेत्र में मारे गए। जबकि आगरा शहर में दो, सैया में 4, फतेहाबाद और बाह में 2-2, कागरोल में एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं 24 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। 

 

 

 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS