ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
एएमयू से हटाई गई जिन्ना की तस्वीर, बीजेपी सांसद ने कहा- इसे पाकिस्तान भेज दो
By Deshwani | Publish Date: 2/5/2018 8:32:50 PM
एएमयू से हटाई गई जिन्ना की तस्वीर, बीजेपी सांसद ने कहा- इसे पाकिस्तान भेज दो

 अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर को लेकर हो रहा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा। बता दें कि दुश्मन देश पाकिस्तान के प्रथम राष्ट्रपति की तस्वीर यूनिवर्सिटी में लगी हुई थी। जिसके चलते राजनीति में भी आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। हालांकि विवाद बढ़ने से जिन्ना तस्वीर को फिलहाल हटा दिया गया है। वहीं अब अलीगढ़ से सासंद सतीश गौतम ने यूनिवर्सिटी के वीसी को इस पूरे मामले के बारे में जानकारी देने के लिए पत्र लिखा है। 

 
अलीगढ़ से बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने पत्र में कहा है कि जिन्ना की तस्वीर यूनिवर्सिटी में लगाए रखने की क्या मजबूरी है जबकि जिन्ना देश के बंटवारे के सूत्रधार थे। गौतम ने उम्मीद जताई कि जिन्ना की तस्वीर को यूनिवर्सिटी से हटा लिया जाएगा। गौतम ने कहा कि वर्तमान में भी पाकिस्तान गैर जरूरी हरकतें कर रहा है। ऐसे में जिन्ना की तस्वीर एएमयू में लगाना कितना तार्किक है। गौतम ने इसके साथ ही कहा कि जिन्ना की तस्वीर को पाकिस्तान भेज देना चाहिए। 
 
एमयू छात्र संघ अध्यक्ष मशकूर अहमद उस्मानी का कहना है कि मो. अली जिन्ना की तस्वीर छात्र संघ के यूनियन हाल में लगी हुई है। सन 1938 में आयोजित कार्यक्रम में छात्र संघ ने उन्हें आजीवन सदस्यता प्रदान की थी। तब मो. अली जिन्ना यूनियन हाल भी आए थे। मशकूर ने बताया कि अब तक देश और विदेश के करीब 100 लोगों को छात्र संघ की आजावीन सदस्यता प्रदान की जा चुकी है। उन सभी की फोटो यूनियन हाल में लगी हुई है। इनमें जिन्ना साहब की फोटो भी है।
 
वहीं यूनिवर्सिटी के छात्र संघ के सज्जाद सुभान राथर का कहना है कि सफाई की वजह से जिन्ना की ही नहीं दूसरी तस्वीरों को भी हटाया गया है। सज्जाद ने साफ किया कि सफाई का काम जिन्ना समेत सभी तस्वीरों को दोबारा उनके अपने स्थान पर ही लगाया जाएगा। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS