ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
दलित के घर पहुंचे योगी के मंत्री ने होटल से मंगाकर खाया खाना
By Deshwani | Publish Date: 2/5/2018 3:05:30 PM
दलित के घर पहुंचे योगी के मंत्री ने होटल से मंगाकर खाया खाना

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के मंत्रियों द्वारा दलितों के यहां खाना खाने को लेकर फिर विवाद गरमा गया है। नया मामला यूपी कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा से जुड़ा हुआ है। कैबिनेट मंत्री ने दलित के घर शाही अंदाज में 'होटल का खाना' खाया है और तो और, उन्‍होंने दलित के घर का पानी पीना भी उचित नहीं समझा और मिनरल वाटर मंगवाया।

 

योगी सरकार में राज्य मंत्री सुरेश राणा कल जब अलीगढ़ में एक दलित के घर खाना खाने पहुंचे तो बढ़े ही लाव-लश्कर के साथ होटल से मंगाया हुआ खाना खाया। दलितों के साथ जुड़ा रहने की छवि बनाने में जुटी यूपी सरकार के लिए ये दांव उल्टा पड़ गया। हालांकि, सुरेश राणा का कहना है कि खाना गांव के दलितों के द्वारा ही बनाया गया था, जो हम सभी ने खाया था। जिन्होंने इसका आयोजन किया था वह भी दलित विधायक ही थे। कुछ लोगों को प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी का काम पसंद नहीं आ रहा है, इसलिए इस प्रकार के विवाद पैदा कर रहे हैं।

 

जब मामले ने तूल पकड़ा तो मंत्री जी सफाई देते हुए कहा कि अधिक लोगों के साथ होने की वजह से कुछ खाना बाहर से मंगवाया गया, जबकि उन्‍होंने खुद दलितों के साथ बैठकर उनके घर में पका भोजन खाया। बता दें कि यूपी के कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा सोमवार को अलीगढ़ जिले के लोहागढ़ में दलित ग्रामीण रजनीश कुमार सिंह के यहां पहुंचे थे। इस दौरान मंत्री जी के साथ उनकी पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता थे।

 

अलीगढ़ की तहसील खैर इलाके में जब खाना खाने पहुंचे तो उन्होंने वहां सलाद, दाल-मखनी, छोले-चावल, पालक-पनीर, उड़द की दाल, मिक्स वेज, रायता, तंदूरी रोटी के अलावा मिठाई में गुलाब-जामुन, कॉफी और मिनरल वाटर का लुत्फ उठाया।

 

इतना ही नहीं भाजपा की ओर से कोशिश है कि सरकार के मंत्री दलित के घर ही रात गुजारें और खाना वहां पर खाएं। लेकिन, सुरेश राणा दलित के घर पर रुकने की बजाय सामुदायिक केंद्र में रुके जहां उनके आराम के लिए पूरा इंतजाम किया गया था।

 

 

 

 

 

 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS