ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
एम्‍स के डॉक्‍टरों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी, स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं प्रभावित
By Deshwani | Publish Date: 28/4/2018 3:33:48 PM
एम्‍स के डॉक्‍टरों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी, स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं प्रभावित

नई दिल्ली। एम्‍स के डॉक्टरों की हड़ताल आज दूसरे दिन भी जारी है। शुक्रवार की तरह आज भी रूटीन सर्जरी नहीं की जा रहीं। अस्पताल आए लोगों को इस हड़ताल की वजह से दिक्कतें उठानी पड़ रही हैं। हालांकि इमरजेंसी सेवाएं इस हड़ताल के दायरे में नहीं हैं। रेज़िडेंट डॉक्टर साथी डॉक्टर को थप्पड़ मारने वाले सीनियर डॉक्टर अतुल कुमार की बर्ख़ास्तगी की मांग को लेकर अड़े हुए हैं। रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल के कारण फैकल्टी सदस्यों ने एक व्यक्ति के अंगों का दूसरे मरीजों में प्रतिरोपण करने के लिए ट्रामा सेंटर में रात भर काम किया। 

 

एम्‍स प्रशासन रेजिडेंट डॉक्‍टरों से बात करने का प्रयास कर रही है लेकिन हड़ताली डॉक्‍टर सीनियर डॉक्‍टर पर कार्रवाई करने की मांग पर अड़े हुए हैं। गौरतलब है कि एम्‍स में उस समय रेजिडेंट डॉक्‍टरों ने हड़ताल कर दी जब एक सीनियर डॉक्टर ने एक रेसीडेंट डॉक्टर को थप्पड़ मार दिया था।

 

विरोध कर रहे रेजीडेंट डॉक्टरों की सीनियर डॉक्टर को निलंबित करने की मांग के बाद एक जांच समिति गठित की गई थी, जिसके सामने आरोपी डॉक्टर उपस्थित हुए। विरोध प्रदर्शन कर रहे रेजीडेंट डॉक्टरों ने हड़ताल खत्म करने की एम्स के निदेशक की अपील पर कोई ध्यान नहीं दिया। एम्स प्रशासन ने एक बयान में कहा, रेजीडेंट डॉक्टर को थप्पड़ मारने के आरोपी डॉक्टर जांच समिति के सामने उपस्थित हुए और उन्होंने माफी मांगी। बयान में कहा गया है कि संबंधित डॉक्टर को जांच पूरी होने तक छुट्टी पर भेज दिया गया है। इसी बीच अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हैं।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS