ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
महाराष्ट्रः गढ़चिरौली में सुरक्षाबलों को मिली कामयाबी, मुठभेड़ में 16 नक्सली को किया ढ़ेर
By Deshwani | Publish Date: 22/4/2018 4:14:09 PM
महाराष्ट्रः गढ़चिरौली में सुरक्षाबलों को मिली कामयाबी, मुठभेड़ में 16 नक्सली को किया ढ़ेर

गढ़चिरौली। महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सुरक्षाबलों को नक्सलियों के खिलाफ एक बड़ी सफलता मिली है। एटापल्ली बोरिया के जंगलों में हुई मुठभेड़ में 16 नक्सली मारे गए हैं। महाराष्ट्र पुलिस के नक्सल विरोधी दस्ते और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में पुलिस ने गढ़चिरौली के कसनसबर ताडगाव के जंगल में इन नक्सलियों को मार गिराया है। 

 
दरअसल, पिछले कुछ समय से इस इलाके में नक्सली गतिविधियां बढ़ती जा रही थी, जिसके चलते पुलिस बल को यह कदम उठाना पड़ा। सूत्रों की मानें तो लगभग दो घंटे तक पुलिस और नक्सलियों के बीच चली इस मुठभेड़ में नक्सली नेता साईंनाथ और सीनू को पुलिस ने मार गिराया है। मारे गए नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं। नक्सल विरोधी आईजी अंकुश शिंदे ने बताया की यह पुलिस की सबसे बड़ी उपलब्धि है। पुलिस को नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं।
 
पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि पुलिस को इस इलाके में 100 नक्सलियों की टुकड़ी का पता चला था। जिसके बाद पुलिस बल ने दो दिन पहले से ही इस इलाके में कोंबिंग ऑपरेशन शुरू कर दिया था और फिर पुलिस ने जंगल में घेराबंदी कर दी और सुबह-सुबह नक्सलियों पर अटैक कर दिया. मुठभेड़ के समय नक्सलियों के संख्या लगभग 50 के पास थी. लेकिन फिर भी पुलिस ने इस ऑपरेशन को जारी रखते हुए 16 नक्सलियों को मार गिराया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS