ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
यूपी विधान परिषद चुनाव : नामांकन वापस लेने की अंतिम दिन आज दोपहर 3 बजे तक
By Deshwani | Publish Date: 19/4/2018 1:06:19 PM
यूपी विधान परिषद चुनाव : नामांकन वापस लेने की अंतिम दिन आज दोपहर 3 बजे तक

लखनऊ। यूपी विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन वापस लेने की आज अंतिम दिन है। विधान परिषद की 13 सीटों के लिए 13 प्रत्याशी ही मैदान में हैं, इसलिए सभी प्रत्याशियों का निर्विरोध चुना जाना तय है। लेकिन, तकनीकी आधार पर नामांकन वापस लेने का वक्त समाप्त होने के बाद ही इसका औपचारिक ऐलान किया जाएगा। नामांकन वापस लेने का वक्त दोपहर 3 बजे तक है। 3 बजे के बाद सभी प्रत्याशियों के निर्विरोध चुने जाने की घोषणा कर दी जाएगी। 13 में से भाजपा गठबंधन के पास 11, सपा और बसपा के एक-एक सदस्य उच्च सदन के लिए चुने जाने वाले हैं।

 

5 मई को 13 विधान परिषद सदस्यों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है, जिसके बाद नव निर्वाचित सदस्यों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम होगा। 13 में से भाजपा के 10, सहयोगी अपना दल के एक, सपा के एक और बसपा के एक सदस्य हैं। 10 नए सदस्य चुने जाने के बाद उच्च सदन में भाजपा के सदस्यों की संख्या 21 हो जाएगी। इसके बावजूद, उच्च सदन में बहुमत समाजवादी पार्टी के पास ही होगी।

 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS