ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
एटीएम से पैसे ना निकलने की वजह से अक्षय तृतीया पर ठंडा रहा सर्राफा बाजार
By Deshwani | Publish Date: 18/4/2018 4:29:07 PM
एटीएम से पैसे ना निकलने की वजह से अक्षय तृतीया पर ठंडा रहा सर्राफा बाजार

 इलाहाबाद। वैशाख भगवान विष्णु का महीना माना जाता है। इसकी अक्षय तृतीया तिथि मानव के लिए काफी कल्याणकारी मानी जाती है, क्योंकि इसे भगवान विष्णु के दशावतार परशुराम का जन्म माना गया है। अक्षय तृतीया शब्द का अर्थ है जिसका क्षय या नाश न हो। इस दिन किया हुआ जप, तप, ज्ञान तथा दान अक्षय फल देने वाला होता है अतः इसे अक्षय तृतीया कहते हैं।

 
शास्त्रों में भी कहा गया है कि 'यः करोति तृतीयायां कृष्णं चन्दनभूषितम्। वैशाखस्य सिते पक्षे स यात्यच्युतमन्दिरम्।' यानी अक्षय तृतीया के दिन कोई भी काम किया जाए, वह शुभ होता है। गंगा स्नान, यव से होम, यव का दान, स्वयं यव का खाना, संपूर्ण पापों का नाश करता है। जो इस दिन भगवान कृष्ण को चंदन से अलंकृत करता है, वह बैकुंठ जाता है।
 
उधर, सर्राफा व्यापारियों की दुकानों पर सन्नाटा पसरा हुई है। जिसकी मूल वजह है कि लोगों का एटीएम से पैसा ना निकलना। वहीं दुकानदारों का कहना है कि एटीएम से पैसा ना निकलने के चलते हैं। ग्राहक खरीदारी करने नहीं आ रहे हैं। जो ग्राहक आ रहे हैं, वो कम पैसे की खरीददारी कर रहे हैं। उनका कहना है कि ऐसा पहली बार हो रहा है की अक्षय तृतीया के दिन सराफा की दुकानों पर सन्नाटा पसरा हो।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS