ब्रेकिंग न्यूज़
राजस्थान: साथ नजर आए सचिन पायलट और अशोक गहलोत, विधायक दल की बैठक कलराजस्थान विधानसभा चुनाव में राजकुमार शर्मा ने लगाई हैट्रिकआखिरकार सैफ अली खान ने देख ही ली सारा की 'केदारनाथ', करीना कपूर देंगी पार्टीछत्तीसगढ़: बीजेपी के हारते ही मुख्यमंत्री रमन सिंह के प्रमुख सचिव ने ली लंबी छुट्टीउपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट कर राहुल गांधी को दी बधाई, प्रधानमंत्री मोदी पर बोला हमलाभारत और रूस के बीच युद्धाभ्यास अविन्द्रा हुआ शुरूतीन राज्यों के रुझान में कांग्रेस को बढ़त, खुशी से झूमे कांग्रेस-आरजेडी कार्यकर्तावाजपेयी, अनंत, चटर्जी को श्रद्धांजलि देने के बाद दोनों सदनों की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित
राज्य
29 अप्रैल को एकसाथ आएगा यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं परीक्षाओं का परिणाम
By Deshwani | Publish Date: 16/4/2018 8:39:17 PM
29 अप्रैल को एकसाथ आएगा यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं परीक्षाओं का परिणाम

 लखनऊ। यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने जानकारी दी है कि यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं का रिजल्ट 29 अप्रैल को घोषित किया जाएगा। बता दें कि इलाहाबाद इस साल बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं का परिणाम रिकॉर्ड समय में घोषित करने जा रहा है। उल्लेखनीय है कि  6 फ़रवरी से 12 मार्च के बीच परीक्षाएं आयोजित की गईं थीं और उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन 17 मार्च से शुरू हुआ था।

 
नीना श्रीवास्तव ने बताया कि पहले यूपी बोर्ड का रिजल्ट मई के आखिरी हफ्ते या फिर जून माह में घोषित किया जाता था। जिससे छात्र-छात्राओं को कई बार प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने में काफी दिक्कतें भी होती थी। उनके मुताबिक समय से पहले रिजल्ट घोषित होने से छात्र-छात्राओं को समय से अगली कक्षाओं में प्रवेश भी मिलेगा और छात्र-छात्राएं प्रतियोगी परीक्षाओं में भी आसानी से सम्मिलित हो सकेंगे। यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव के मुताबिक उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन पूरा कर लिया गया है। 29 अप्रैल को रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।
 
उल्लेखनीय है कि इस बार यूपी बोर्ड में काफी सुधार किया गया। बोर्ड की परीक्षाओं के दौरान काफी सख्ती दिखाई दिखाई गई थी। जिससे चलते काफी छात्र-छात्राओं ने परीक्षा भी छोड़ दी थी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS