ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
आंबेडकर जयंती: मुख्यमंत्री योगी को मिला 'दलित मित्र' सम्मान
By Deshwani | Publish Date: 14/4/2018 2:08:28 PM
आंबेडकर जयंती: मुख्यमंत्री योगी को मिला 'दलित मित्र' सम्मान

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आज डॉ. आम्बेडकर जयंती पर दलित मित्र सम्मान प्रदान किया गया।  आंबेडकर महासभा पहली बार किसी को दलित मित्र सम्मान से सम्मानित किया है। संविधान निर्माता डॉ. भीमराव आम्बेडकर की 127वीं जयंती पर आज लखनऊ में आम्बेडकर महासभा ने कार्यक्रम आयोजित किया था। इसमें राज्यपाल राम राईक भी मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे।

 

लखनऊ में विधानसभा मार्ग पर आम्बेडकर महासभा के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दलित मित्र से सम्मानित किया गया। आज आंबेडकर महासभा हजरतगंज में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डा. भीमराव रामजी आंबेडकर की जयंती पर पुष्पांजलि कर श्रद्धासुमन अर्पित की। 

 

इस कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार हर क्षेत्र में कुछ अलग कर रही है। अब सरकार ने कक्षा नौ व दस के छात्र-छात्राओं की छात्रवृत्ति में इजाफा किया है। अब इन सभी को 2250 के स्थान पर तीन हजार रुपए की छात्रवृति प्रदान की जाएगी। सरकार ने निर्णय लिया है कि छात्रों को जो छात्रवृति काफी देर में प्राप्त होती थी उसकी अब पहली किस्त अक्टूबर तक और दूसरी किस्त जनवरी तक उपलब्ध होगी।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS