ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
उन्नाव गैंगरेप मामले : भाजपा विधायक पर एफआईआर दर्ज, पॉक्सो एक्ट भी लगा
By Deshwani | Publish Date: 12/4/2018 10:26:28 AM
उन्नाव गैंगरेप मामले : भाजपा विधायक पर एफआईआर दर्ज, पॉक्सो एक्ट भी लगा

लखनऊ। उन्नाव गैंगरेप मामले में एसआईटी की रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपे जाने के तुरंत बाद सरकार ने आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर बड़ी कार्रवाई की है। आरोपी भाजपा विधायक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। आरोपी विधायक पर उन्नाव के माखी थाने में कल देर रात आईपीसी की धारा 363, 366, 376 और पॉक्सो कानून की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। इसके साथ उत्तर प्रदेश सरकार ने इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश भी कर दी है।

 

गृह विभाग ने पीड़िता के पिता की मौत की जांच की सिफारिश भी सीबीआई से की है। इस मामले में उन्नाव जिला अस्पताल के 2 डॉक्टर सस्पेंड किए गए हैं। इसके अलावा जेल अस्पताल के भी तीन डॉक्टरों पर गाज गिरी है। इनपर पीड़िता के पिता के इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप है। वहीं, सीओ सफीपुर कुंवर बहादुर सिंह भी लापरवाही के आरोप में सस्पेंड किए गए हैं।

 

 कल शाम को लखनऊ उन्नाव गैंगरेप और हत्या के मामले में कुलदीप सेंगर ने पुलिस के सामने सरेंडर करने पहुंचे। लेकिन एसएसपी ऑफिस में मौजूद नहीं थे। इसके बाद सेंगर ने वहां मौजूद इस्पेक्टर से कहा कि जब भी मेरी जरूरत हो मुझे बुला लीजिएगा। मैं आ जाऊंगा। उन्होंने कहा मेरे खिलाफ साजिश की गई। अगर मैं दोषी हूं तो मुझे सजा भी मिले। मुझपर लगे सभी आरोप झूठे' ना मैं भागा हूं ना ही मुझे भागने की आवश्यकता है।

 

 सेंगर ने कहा कि पीड़िता के पिता की मृत्यु का मुझे दुख है। उन्होंने कहा कि जो आरोप लगाए गए मैं वैसा व्यक्ति नहीं हूं। साथ ही कहा कि पुलिस ने लड़की के माता-पिता ने जब चाही तब रिपोर्ट लिखवाई। लड़की का एक चाचा है जो मुझसे बात करने के लिए आया। मुझे उसने फोन किया। सरेंडर के सवाल पर उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ हमारे नेता है, जो उनका आदेश होगा वो हम मानेंगे, मैं न्याय प्रक्रिया का पालन करूंगा।

 

 

 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS