ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के पिता की हिरासत में मौत मामले में 2 पुलिस अधिकारी सहित 4 कॉन्स्टेबल निलंबित
By Deshwani | Publish Date: 9/4/2018 3:33:52 PM
उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के पिता की हिरासत में मौत मामले में  2 पुलिस अधिकारी सहित 4 कॉन्स्टेबल निलंबित

लखनऊ। मुख्यमंत्री आवास के सामने आत्मदाह करने वाली और उन्नाव सदर से भाजपा के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके सहयोगियों पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली महिला के पिता की पुलिस हिरासत में मौत का मामला तूल पकड़ लिया है। डीआईजी लॉ एंड ऑर्डर के मुताबिक, पप्पू उर्फ सुरेंद्र की न्यायिक हिरासत में मौत हुई है। जांच के आदेश दिए गए हैं। यदि इस मामले में पुलिस की कोई भी लापरवाही सामने आई तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं इस मामले में 2 पुलिस अधिकारी और 4 कॉन्स्टेबल को निलंबित कर दिया गया। उन्नाव की पुलिस अधीक्षक पुष्पांजलि देवी ने कहा, 'घटना की गंभीरता को देखते हुए 2 पुलिस अधिकारी और 4 कॉन्स्टेबल को निलंबित कर दिया गया है, जबकि बलात्कार पीड़िता के पिता को पीटने वाले चार आरोपियों सोनू, बउवा, विनीत और शैलू को गिरफ्तार कर लिया है।

 

पीड़िता के अनुसार, उनके पिता जब छोटे बच्चे को देखने के लिए घर आए थे। उसके बाद विधायक के लोगों ने मेरे पिता को बहुत मारा। पुलिस के पहुंचने के बाद भी उन्होंने मेरे पिता को मारा। पापा को घसीटकर ले गए और खूब पिटाई की पीटने के बाद उन्हें अपने घर के बाहर फेंक दिया।’ पीड़िता ने कहा कि वह चार बहन हैं और ऐसे में कहां जाएंगी। रोते हुए उसने कहा, हमारे चाचा कोई अपराध नहीं करते, वे तो दिल्ली में रहते हैं, उनपर आरोप लगाते हैं। पुलिस से अरेस्ट करवाते हैं।

 

विधायक पर जेल में हत्या कराये जाने के आरोप के बारे में पूछे जाने पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता. मामले की मजिस्ट्रेट से जांच के आदेश दिये गये हैं। जिलाधिकारी रवि कुमार एनजी ने कहा कि जब दोनों पक्षों की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया था तो एक पक्ष को ही जेल क्यों भेजा गया, इसकी जांच करायी जायगी। साथ ही मृतक का डाक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम कराने के आदेश दिये गये हैं। हालात के मद्देनजर जिला अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस के साथ-साथ जिले के चौराहों और पीड़ित परिवार के माखी थाना क्षेत्र स्थित घर पर भी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS