ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
दलित आंदोलन के विरोध में कल सड़क पर उतरेंगे सवर्ण, प्रशासन ने कसी कमर
By Deshwani | Publish Date: 9/4/2018 1:57:44 PM
दलित आंदोलन के विरोध में कल सड़क पर उतरेंगे सवर्ण, प्रशासन ने कसी कमर

भोपाल। एसी/एसटी एक्ट के बदलाव के विरोध में 2 अप्रैल को दलित संगठनों द्वारा किए गए देशव्यापी हड़ताल के विरोध में कल मंगलवार को मध्य प्रदेश के सवर्ण संगठन सड़क पर उतरने का फैसला लिया है। सवर्ण संगठनों के आंदोलन के मद्देनजर प्रशासन ने कमर कस ली है। प्रशासन ने किसी भी संभावित हिंसा के मद्देनजर मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। साथ ही स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। सवर्ण संगठनों ने 10 अप्रैल को आंदोलन करने का फैसला लिया है। गत दो अप्रैल को हुए दलित आंदोलन के दौरान ग्वालियर, भिंड और मुरैना जिले में हुई हिंसक घटनाओं में 8 लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना को देखते हुए राज्य सरकार ने इस बार के आंदोलन में कोई अप्रिय घटना न हो इस लिए कई जिलों में इंटरनेट सेवा आज रात 12 बजे से इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।  

 

 

आज गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने प्रशासनिक अफसरों से चर्चा की। प्रशासन ने एहतियात के तौर पर ग्वालियर, भिंड और मुरैना में प्रशासन ने स्कूल-कॉलेजों में 10 अप्रैल को छुट्टी घोषित कर दी है। साथ ही भिंड में सोमवार रात से पूरे दिन कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है। ग्वालियर में इंटरनेट सेवाएं आज रात 11 बजे से मंगलवार रात 10 बजे तक बंद रहेंगी। सवर्णों के आंदोलन के दौरान किसी भी संभावित हिंसा को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

 

उन्होंने बताया कि 10 अप्रैल को संभावित बंद को लेकर ग्वालियर में धारा 144 लागू कर दी गई है, जो 20 अप्रैल तक लागू रहेगी। ग्वालियर में इंटरनेट सेवाएं रविवार रात से हुई बंद कर दी गई है, जो मंगलवार रात तक जारी रहेगा। ग्वालियर के 3 थाना क्षेत्रों में और डबरा के 2 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS