ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
बदला मौसम: दिल्ली-एनसीआर में तेज आंधी के साथ हुई बारिश
By Deshwani | Publish Date: 6/4/2018 7:28:55 PM
बदला मौसम: दिल्ली-एनसीआर में तेज आंधी के साथ हुई बारिश

 नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में शुक्रवार को मौसम बदल गया। दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार शाम तेज आंधी के साथ बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया, लेकिन धूल भरी आंधी के चलते समय से पहले अंधेरा छा गया। जिससे आवागमन पर असर पड़ा।

 
दिल्ली-एनसीआर के मौसम में आई बदलाव की वजह से तापमान में 7 से 8 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। वहीं मौसम में हुई तब्दीली को लेकर मौषम विभाग के डायरेक्टर कुलदीप श्रीवास्तन ने बताया कि उत्तर पश्चिम भारत में इस वक्त दो वेदर सिस्टम काम कर रेहे हैं, एक तरफ जहां दक्षिण से हवाएं उत्तर भारत की ओर आ रही हैं तो दूसरी तरफ पूरब से पश्चिम की ओर नमी भरी हवाएं चल रही हैं। जिस कारण उत्तर भारत के अधिकतर इलाकों में नमी बढ़ गई है और बढ़े हुए तापमान के बीच मौसम में यह बदलाव हुआ है। जिससे धूल भरी आंधी चली और कई क्षेत्रों में बारिश हुई। 
 
वहीं मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले पांच-छह दिनों तक पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान के तमाम क्षेत्रों में मौसम में तब्दीली देखी जाएगी। कुछ इलाकों में आंधी के साथ ओले भी पड़ सकते हैं। मौसम विभाग के डायरेक्टर के अनुसार 8 अप्रैल के बाद उत्तर-पश्चिम हिमालय में एक बार फिर मौसम बदलेगा।
 
एनसीआर क्षेत्र गुरुग्राम में तेज आंधी के साथ बारिश हुई। बारिश ने दिल्ली एनसीआर के लोगों को गर्मी से राहत दिलाई। वहीं धूल भरी आंधी चलने और बादलों के छाने से आवागमन पर असर दिखाई दिया। तेज आंधी के कारण सबसे अधिक परेशानी दोपहिया वाहन चालकों को हुई। बता दें कि मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार से 10 अप्रैल तक गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद जताई थी। मौसम विभाग ने बताया था खि शुक्रवार को आसमान में बादल रहेंगे, वहीं कुछ इलाकों में तेज आंधी के साथ हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS