ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
बंगाल पंचायत चुनाव: नामांकन दाखिल प्रक्रिया को लेकर भाजपा नेता पहुंचे सर्वोच्च न्यायालय
By Deshwani | Publish Date: 5/4/2018 4:48:22 PM
बंगाल पंचायत चुनाव: नामांकन दाखिल प्रक्रिया को लेकर भाजपा नेता पहुंचे सर्वोच्च न्यायालय

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल बीजेपी के एक नेता ने आज सर्वोच्च न्यायालय का रुख करते हुए आरोप लगाया कि उनकी पार्टी के उम्मीदवारों को प्रदेश में पंचायत चुनावों के लिए नामांकन पत्र दाखिल नहीं करने दिया जा रहा है और उन्होंने न्यायालय से इस मामले में मदद की गुहार लगाई। प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा और न्यायमूर्ति ए एम खानविल्कर तथा न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की पीठ ने बीजेपी की पश्चिम बंगाल इकाई के सचिव की याचिका पर सुनवाई के लिए शुक्रवार की तारीख तय की। 

 
भाजपा नेता ने न्यायालय से हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया, ताकि यह भाजपा के प्रत्याशियों को नामांकन पत्र दाखिल करना सुनिश्चित किया जा सके। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि नौ अप्रैल है। भाजपा के नेता की वकील ऐश्वर्या भाटी की दलीलें सुनने के बाद पीठ ने कहा, ‘‘हम इस पर कल सुनवाई करेंगे।’’
 
याचिका में इस साल मई महीने में होने वाले पंचायत चुनावों के सुचारू संचालन के लिए केंद्रीय बलों को तैनात करने की मांग भी की गई है। वकील ने आरोप लगाया कि हाल के समय में भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ बड़े पैमाने पर हिंसा की गई। 
 
इससे पहले बीते 4 अप्रैल को तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि राजभवन ‘‘एक राजनीतिक पार्टी की एक इकाई के रूप में’’ काम कर रहा है। तृणमूल कांग्रेस का आरोप है कि विपक्षी उम्मीदवार पश्चिम बंगाल में अगले महीने होने वाले पंचायत चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने से सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ताओं को रोक रहे है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS