ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
शरारतियों मंदिर में रखी मूर्ति तोड़ आग के हवाले किया
By Deshwani | Publish Date: 2/4/2018 10:48:07 AM
शरारतियों मंदिर में रखी मूर्ति तोड़ आग के हवाले किया

अमरोहा। आखिर कब थमेगा मूर्ति तोड़ने का सिलसिला गत दिनों कुछ अराजक तत्वों ने उत्तर प्रदेश के वाराणसी में डा. आंबेडकर की मूर्ति तोड़ समाज में तनाव का माहौल पैदा करने से चूकते नहीं है। इसी तरह उत्तर प्रदेश के अमरोहा नगर में अराजक तत्वों ने मंदिर में रखी दो मूर्तियों को खंडित करके आग लगा दी, जिसकी जानकारी मिलते ही स्थनीय लोगो में आक्रोश फ़ैल गया और उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिसबल ने लोगों को समझाबुझाकर हालात को काबू में किया। 

 

 

 मूर्ति तोड़ने की घटना की जानकारी जैसे ही लोगों को लगा कि वहां आसपास के मोहल्ले के हिन्दुओं में आक्रोश फैल गया और सभी लोग प्रशासन से कार्रवाही की मांग को लेकर सड़क पर हंगामा काटने लगे। लोगों ने आरोप लगाया कि शरारती लोगों ने जानबूझकर उस मूर्ति को खंडित किया गया। इस मामले की जानकारी स्थानीय लोगों को तब हुई जब शाम पूजा के समय मंदिर के कपाट खोले गए। 

 

 

 लोगों ने मंदिर के पट खुलते ही अंदर का दृश्य देखने के बाद अचंभित हो गया। मंदिर में टूटी पड़ी मूर्ति देखते ही हिन्दू समाज के लोगों में आक्रोश फ़ैल गया, जब इस मामले की सुचना पुलिस प्रशासन को दी गई तो प्रशासन के होश उड़ गए। मौके पर पहुंचे पुलिस के अधिकारियों को लोगों के गुस्से का भी सामना करना पड़ा। प्रशासन ने लोगों को समझा-बुझा कर मूर्ति को लगवाने और अज्ञात शरारती तत्व के खिलाफ कार्यवाही का भरोसा दिलाते हुए शांत किया।

 

वहीं पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह ने आरोपियों को जल्द पकड़ने की बात कही। उन्होंने कहा, 'इस मामले में जल्दी ही आरोपियों को गिरफ्तार करा लिया जाएगा और मंदिर में नई मुर्तियां स्थापित करा दी जाएंगी। साथ ही लोगों को समझा दिया गया और लोग प्रशासन पर भरोसा करते हुए मान गए । 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS