ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
पर्चा लीक मामला: सीबीएसई मुख्यालय के बाहर छात्रों ने किया प्रदर्शन
By Deshwani | Publish Date: 31/3/2018 2:09:40 PM
पर्चा लीक मामला: सीबीएसई मुख्यालय के बाहर छात्रों ने किया प्रदर्शन

नई दिल्ली। सीबीएसई बोर्ड के 10वीं के गणित और 12वीं कक्षा के अर्थशास्त्र का पर्चा लीक मामले को लेकर छात्रों का प्रदर्शन उग्र होते ही जा रहा है थमने का नाम नहीं ले रहा है। जबिक प्रश्न-पत्रों के लीक मामले में पुनर्परीक्षा की घोषणा भी कर दी गई है। फिर भी आज छात्रों का प्रदर्शन कर ही रहे हैं। छात्रों ने आज दिल्ली के प्रीत विहार स्थित सीबीएसई मुख्यालय, जंतर-मंतर, इंडिया गेट सहित कई हिस्सों में छात्र विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर दिल्ली के सेंट्रल पार्क से इंडिया गेट तक के प्रस्तावित मार्च को छात्रों ने रद्द कर दिया है। मामले की जांच के लिए पुलिस के दो उपायुक्तों, चार सहायक पुलिस आयुक्तों और पांच निरीक्षकों का एक विशेष जांच दल गठित किया गया है। यह दल संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) की निगरानी में काम कर रहा है।  

 

सीबीएसई 12वीं की पुनर्परीक्षा 25 अप्रैल को, 10वीं की पुनर्परीक्षा मात्र दिल्ली, एनसीआर में सीबीएसई के प्रश्न-पत्रों के लीक होने तथा दोबारा परीक्षा कराने के विरोध में राष्ट्रव्यापी प्रदर्शनों के बीच सरकार ने शुक्रवार को कहा कि 12वीं के अर्थशास्त्र की पुनर्परीक्षा देशभर में 25 अप्रैल को आयोजित की जाएगी। जबकि 10वीं के गणित की दोबारा परीक्षा मात्र दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) और हरियाणा में जुलाई के महीने में कराई जाएगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS