ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
देश की सबसे लंबी एलिवेटेड रोड का मुख्यमंत्री योगी ने किया उद्घाटन
By Deshwani | Publish Date: 30/3/2018 1:05:57 PM
देश की सबसे लंबी एलिवेटेड रोड का मुख्यमंत्री योगी ने किया उद्घाटन

नई दिल्ली। आखिर इंतजार हुआ खत्म उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यूपी गेट प्रदेश गेट से लेकर गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन तक देश की सबसे लंबी छह लेन वाले एलिवेटेड सड़क का उद्घाटन किया। इस एलिवेटेड सड़क मार्ग के उद्घाटन से एक तो लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी साथ ही समय का काफी बचत भी होगा। इसके साथ ही आज से सभी वाहन चालक फर्राटा भरने लगे है। लोगों को इस सड़क मार्ग का चालू होने का बेसब्री से इंतजार था। यह सड़क मार्ग की लंबाई करीब 10.30 किलोमीटर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिंडन एयर फोर्स स्टेशन से करहेड़ा पुल के पास यह एलिवेटेड सड़क मार्ग का उद्घाटन किया। यह देश की सबसे लंबी एलिवेटेड सड़क मार्ग है। इस सड़क मार्ग को बनाने में तीन साल चार महीने से ज्यादा वक्त लगा है। 

 

मुख्यमंत्री ने एलिवेटेड सड़क मार्ग का उद्घाटन करने बाद कविनगर रामलीला मैदान से जिले में 1791.63 करोड़ की 19 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इनमें जीडीए की दस, विद्युत, शिक्षा, अग्निशमन और सेतु निगम और लोक निर्माण विभाग की आठ परियोजनाएं शामिल हैं। इस उद्घाटन से पहले मुख्यमंत्री योगी का काफिला एलिवेटेड रोड पर पहुंचा। इस दौरान उऩ्होंने राजनगर से वसुंधरा तक एलिवेटेड रोड का निरीक्षण किया। इसके बाद एलिवेटेड रोड के उद्घाटन के लिए राज नगर एक्सटेंशन रोड पर पहुंचे।

 

मुख्यमंत्री के निरीक्षण के बाद एलिवेटेड सड़क मार्ग को वाहनों के लिए खोल दिया गया। सरकारी अमले के हटते ही एलिवेटेड रोड पर वाहनों की आवाजाही शुरू। एलिवेटेड सड़क मार्ग के उद्घाटन के बाद गाजियाबाद से रोजाना नोएडा और दिल्ली जाने वालों के लिए सफर आसान हो हो गया। यूपी गेट से राजनगर एक्सटेंशन तक पहुंचने में महज आठ मिनट का समय लगेगा। एलिवेटेड रोड पर कहीं भी यू-टर्न नहीं रखा गया है। मात्र तीन जगहों पर डिवाइडर स्लैब बनाए गए हैं। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS