ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
बजट पर विपक्ष का आरोप समझ से परे : योगी
By Deshwani | Publish Date: 28/3/2018 3:12:25 PM
बजट पर विपक्ष का आरोप समझ से परे : योगी

लखनऊ। आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने सपा-बसपा गठबंधन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि विपक्ष कभी सच्चाई स्वीकार नहीं करते हैं। उनका हाल सर्कस के शेर की तरह है जो दूसरों के जूठन पर पलते हैं और इसी में वह खुश रहते हैं जिसे बिना कुछ किए ही शिकारस्वरूप भोजन मिलता रहता है। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी ने सपा-बसपा गठबंधन को सांप छछूंदर की जोड़ी करार दिया था।

 

उन्होंने कहा कि बजट पर विपक्ष ने जो बातें कही हैं वो वास्तविकता से परे हैं। मैं ये नहीं समझ रहा हूं कि विपक्ष कैसे कह सकता है कि हमारा बजट विकास विरोधी है। 8 लाख 85 हजार आवास गरीब परिवारों को देना विकास विरोधी कैसे हो सकता है। उन्होंने कहा कि मैं विपक्ष के आरोप निराधार है।

 

योगी ने कहा कि कुछ लोग आज कल सर्कस के शेर की तरह हो गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा भाजपा सरकार ने सभी तबके का ख्याल रखकर ही बजट बनाया है। उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश के इतिहास में यह बजट सबसे बड़ा बजट है। केंद्र सरकार की योजनाओं को जोड़कर ये बजट बनाया गया है।

 

 

योगी ने कहा कि विपक्ष निराधार बात कर रहा है कि बजट का 20 फीसदी और 50 फीसदी ही खर्च किया है। उन्होंने कहा कि बिजली का 95 फीसदी ग्राम्य विकास और खाद्य का 100 प्रतिशत, सिंचाई का 88 फीसदी, चिकित्सा शिक्षा का 83 फीसदी और गृह विभाग का 100 बजट खर्च किया जा चुका है। इस बात को विपक्ष स्वीकार नहीं कर रहा है।

 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS