ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
उत्तर प्रदेश : 20 साल पुराने हत्या के मामले में पिता-पुत्र समेत 6 को आजीवन कारावास
By Deshwani | Publish Date: 21/3/2018 12:36:43 PM
उत्तर प्रदेश : 20 साल पुराने हत्या के मामले में पिता-पुत्र समेत 6 को आजीवन कारावास

जौनपुर। उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले की एक कोर्ट ने 20 साल पुराने हत्या के एक मामले में पिता-पुत्र समेत 6 अभयुक्तों को आजीवन कारावास के साथ 52 हजार रुपए के जुर्माना की सजा सुनाई। अभियोजन पक्ष के मुता अनुसार जिले में बदलापुर क्षेत्र के लेदुका गांव में 19 अगस्त 1998 की शाम पुरानी रंजिश को लेकर सत्य नारायण दुबे ,उसके पुत्र संजय दुबे के अलावा योगेंद्र भसह,मार्कण्डेय दुबे,संजय भसह,धनंजय भसह सहित आठ लोगों ने लाठी एवं डण्डे से कृष्ण चन्द दुबे पर हमला कर दिया।

 

उसका बेटे अरुण दुबे ,शिव कुमार और संजय बचाने आये , तो आरोपियो ने तीनों पर प्राणघातक हमला किया जिससे ,अरुण की मृत्यु हो गयी और शिव कुमार तथा संजय गम्भीर रूप से घायल हो गये। इस मामले में पुलिस ने छह लोगो को नामजद किया था। जांच के बाद आरोपियों के विरुद्ध आरोप पत्र न्यायालय भेजा गया।

 

 

पत्रावली पर उपलब्ध सबूत तथा साक्ष्यों के आधार पर जिले के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ( द्वितीय ) मनोज कुमार सिंह गौतम ने कल शाम मुकदमें की सुनवाई के बाद अरुण दुबे की हत्या के आरोप में सत्य नारायण दुबे, उनके पुत्र संजय दुबे के अलावा योगेंद्र सिंह , मार्कण्डेय दुबे ,संजय सिंह और धनंजय सिंह को दोषी करार देते हुए उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई। इसके साथ ही अभियुक्तों पर 52 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। अदालत ने जुर्माने की रकम में से आधा पैसा मृतक के आश्रितों और घायलों को देने का आदेश दिया है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS