ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
कर्ज माफी मामले पर अकाली दल करेगा 20 मार्च को विधानसभा का घेराव
By Deshwani | Publish Date: 15/3/2018 12:41:53 PM
कर्ज माफी मामले पर अकाली दल करेगा 20 मार्च को विधानसभा का घेराव

चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब की कैपटन अमरिंदर सिंह सरकार पर किसानों की पूर्ण कर्ज माफी पर यू टर्न लेने का अारोप लगाया है। शिअद ने ऐलान किया है कि वह इसके खिलाफ विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन 20 मार्च को विधानसभा का घेराव करेगा। शिअद सरकार पर दबाव बनाएगा कि वह किसानों से किया वादा पूरा करे।

 
शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल की अध्‍यक्षता में हुई बैठक में कहा गया कि राज्य सरकार ने किसानों के साथ बेहद असंवेदनशील बर्ताव किया है। उनके वादों को पूरा करने के लिए सरकार बहाने बना रही है। कोर कमेटी में मुद्दा उठा कि सरकार को अगर वादे करने से पहले आर्थिक स्थिति का अंदाजा नहीं था, तो फिर बजट में 1500 करोड़ रुपये का प्रावधान क्यों किया। अब सरकार 370 करोड़ रुपये बांटने का दावा कर रही है।
 
बैठक के दौरान किसानों की समस्याओं के समाधान को पार्टी प्रधान सुखबीर बादल की अगुवाई में एक हाई पावर कमेटी बनाने का फैसला किया गया। इसमें रंजीत सिंह ब्रह्मïमपुरा, सुखदेव ढींडसा, बलविंदर सिंह भूंदड़, तोता सिंह और प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा होंगे। कोर कमेटी ने यह भी फैसला किया कि जेएंडके में रह रहे सिखों के मसलों के हल के लिए सीएम महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की जाएगी। आंनद मैरिज एक्ट लागू करने की भी मांग रखी जाएगी।
 
शिअद प्रवक्ता हरचरन बैंस ने बताया कि कोर कमेटी ने इस बात पर खेद जताया कि सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दुखद मुद्दे उठाने के लिए ट्रूडो के दौरे का समय चुना। उन्होंने ऐसे मुद्दे भी उठाए जो उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS