ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
हरियाणा के कर्मचारी संघ ने सरकार पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप, आंदोलन का किया एलान
By Deshwani | Publish Date: 12/3/2018 1:24:06 PM
हरियाणा के कर्मचारी संघ ने सरकार पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप, आंदोलन का किया एलान

चंडीगढ़। हरियाणा के सरकारी कर्मचारियों को सर्व कर्मचारी संघ सरकार के खिलाफ लामबंद कर रहा है। संघ ने सरकार पर वादाखिलाफी अौर कर्मचारी एकता को तोड़ने का आरोप लगाते हुए प्रदेशव्यापी आंदोलन का विगुल फूंक दिया है। चुनाव घोगोषणा पत्र के वादों पर अमल न करना, कर्मचारियों की जायज मांगों की अनदेखी, जनसेवा के विभागों में पीपीपी, निजीकरण अौर अाउटसोर्सिंग की जन विरोधी नीतियों को लागू करने पर संघ ने कड़ा एतराज किया है।

संघ प्रधान धर्मबीर फौगाट अौर महासचिव सुभाष लांबा ने बताया कि 29 अप्रैल को जींद में राज्य स्तरीय रैली की जाएगी। इससे पहले कर्मचारी 14 से 20 मार्च तक मंत्रियों के निवास पर प्रदर्शन करेंगे। दूसरे चरण में 21 से 26 मार्च तक कर्मचारी डीसी कार्यालयों पर सामूहिक पड़ाव डालेंगे अौर 27 मार्च को आक्रोश प्रदर्शन किया जाएगा।

संघ के वरिष्ठ उप प्रदान नरेश शास्त्री, मुख्य संगठनकर्ता बीरेंद्र सिंह अौर प्रवक्ता इंद्र सिंह बधाना ने बाताय कि 10 मार्च से 10 अप्रैल तक जनता के बीच जाएंगे। शहरों, गांवों अौर कस्बों में जनसबाएं आयोजित कर सरकार की जनविरोधी नीतियों के बारे में बताकर रैली में शामिल होने का निमंत्रण दिया जाएगा।

ये हैं मुख्य मांगें
* नई अंशदायी पेंशन स्कीम बंद की जाए
* जनवरी 2006 के बाद सेवा में आए कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम के दायरे में लाया जाए
* सभी प्रकार के कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाए
* पक्का होने तक बिना भेदभाव के समान काम के लिए वेतनमान मिले

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS