ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
मायावती ने कहा, अंबेडकर प्रतिमा खंडित करने वालों पर सख्त कार्रवाई करे सरकार
By Deshwani | Publish Date: 8/3/2018 6:24:13 PM
मायावती ने कहा, अंबेडकर प्रतिमा खंडित करने वालों पर सख्त कार्रवाई करे सरकार

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने मेरठ में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर समेत की मूर्ति तोड़े जाने की कड़ी निंदा करते हुये इसके लिये जिम्मेदार शरारती तत्वों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने दलित समाज से संयम बनाये रखने की अपील की है।

 
बसपा सुप्रीमो ने आज यहां जारी बयान में कहा कि पिछले कुछ दिनों से देश के अलग अलग हिस्सों में तोड़ी जा रही प्रतिमाओं के पीछे वे शरारती तत्व है जो देश में नफरत फैला कर सांप्रदायिक सौहाद्र बिगाड़ना चाहते हैं। यह सब गलत व घृणित कृत्य कर देश के लोकतन्त्र, धर्मनिरपेक्षता व सामाजिक सछ्वाव को कमजोर कर रहे है।
 
उन्होने कहा कि अब तो उत्तर प्रदेश भी इसकी चपेट में आ गया है जहां मेरठ जिले में संविधान निर्माता व दलितो एवं अन्य कमजोर वर्गों के मसीहा बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर की भी जातिवादी व असामाजिक तत्वों ने प्रतिमा तोड़ दी है जिसकी उनकी पार्टी कड़े शब्दों में निन्दा करती है और साथ ही ऐसे तत्वों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्यवाही करने की भी मांग करती है।
 
मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में खासकर दलितों एवं अन्य पिछड़े वर्गों मे जन्में महान सन्तों, गुरुओं व महापुरुषों की लगी प्रतिमाओं को सुरक्षित रखने और उनके आदर-सम्मान में बने स्मारकों, पार्को व अन्य स्थलों आदि को भी सुरक्षित रखने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों को विशेष ध्यान देना होगा। ऐसे खराब हालातों में वहाँ सुरक्षाकर्मियों को तैनात करें, जब तक हालात सामान्य नहीं हो जाते।
 
यदि भाजपा की केंद्र और राज्य सरकारे अगर ऐसे तत्वों के विरुद्ध समय से सख्त व कठोर कानूनी कार्यवाही नहीं करती है, तो फिर जनता को यह स्पष्ट हो जायेगा कि यह सब एक षड़यन्त्र के तहत घृणित कार्य कराया जा रहा है जो आगे चलकर इनको काफी भारी भी पड़ सकता है।
 
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर बसपा अध्यक्ष ने कहा कि महिला दिवस पर केंद्र व राज्य सरकारें हवा-हवाई व खोखली बाते ना करे, बल्कि उनके मान-सम्मान, तरक्की व सुरक्षा का हर स्तर पर पूरी ईमानदारी से ध्यान रखे तथा इनके हित में बनाई गई योजनाओ को भी जमीनी-तौर पर अमलीजामा पहनाये। देश की खासकर दलित एवं अन्य कमजोर तबकों की महिलाओं के हितों का विशेष ध्यान रखा जाये।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS