ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
राज्यसभा चुनाव: भीमराव आंबेडकर को मायावती ने बनाया BSP उम्मीदवार
By Deshwani | Publish Date: 7/3/2018 11:54:51 AM
राज्यसभा चुनाव: भीमराव आंबेडकर को मायावती ने बनाया BSP उम्मीदवार

लखनऊ। राज्यसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने नेता भीमराव आंबेडकर को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। उम्मीदवार के एेलान के साथ मायावती ने अपने भाई आनंद को राज्यसभा भेजे जाने के बारे में उठ रही अफवाहों को भी खत्म कर दिया है।
 
बता दें कि लखनऊ के मॉल एवन्यू स्थित बसपा ऑफिस में बसपा सुप्रीमो मायावती ने करीब 1 घंटे बैठक की। जिसके बाद पार्टी की तरफ से राज्यसभा में जाने वाले प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया गया। इटावा जिले से 2007 में बीएसपी की टिकट से विधानसभा पहुंचे पूर्व विधायक भीमराव आंबेडकर को पार्टी ने राज्यसभा के लिए प्रत्याशी बनाया है। मायावती ने इस बैठक में राज्यसभा व विधान परिषद चुनाव की तैयारियों को लेकर जरूरी दिशानिर्देश भी दिए।
 
इटावा के रहने वाले भीमराव आंबेडकर दलित समाज से हैं। वह इटावा की लखना सीट से विधायक भी रह चुके हैं। 2017 विधानसभा चुनाव में में इन्हें औरैया सीट से बीएसपी का प्रत्याशी बनाया गया था, लेकिन ये चुनाव हार गए थे। पूर्व विधायक भीमराव आंबेडकर को पार्टी का वफादार और जमीनी कार्यकर्त्ता माना जाता है।
 
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए नामांकन पत्र 5 से 12 मार्च तक दाखिल किए जाएंगे। 13 मार्च को इनकी जांच होगी और 15 मार्च तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। 23 मार्च को मतदान होगा और उसी दिन शाम 5 बजे से मतगणना शुरू होगी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS