ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
उत्तर प्रदेश: कैबिनेट बैठक में कई फैसलों को मिली मंजूरी, सीएनजी होगी सस्ती
By Deshwani | Publish Date: 6/3/2018 4:18:30 PM
उत्तर प्रदेश: कैबिनेट बैठक में कई फैसलों को मिली मंजूरी, सीएनजी होगी सस्ती

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट की बैठक संपन्न हुई। बैठक में कई अहम फैसलों को हरी झंडी मिली है। सूबे में सीएनजी गैस पर लगने वाले टैक्स में बड़ी कटौती की गई है। टैक्स को 21 से घटकार पांच प्रतिशत कर दिया गया है। इससे उत्तर प्रदेश में सीएनजी काफी सस्ती हो जाएगी। 

 
लोकभवन में संपन्न कैबिनेट बैठक में कई फैसलों को मंजूरी प्रदान की गयी। बैठक में उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा अध्यापक सेवा नियमावली में संशोधन को मंजूरी मिली है। उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा अध्यापक सेवा नियमावली 1981 में 22वां संशोधन किया गया है। अध्यापकों का चयन पहले जहां मेरिट के आधार पर होता था वह अब एक सामान्य प्रक्रिया के तहत किया जाएगा। इसके साथ ही चिकित्सा तथा अन्य महकमों के कई प्रस्तावों पर मुहर लगी है। डॉक्टरों के लिए दो वर्ष का बांड अनिवार्य कर दिया गया है। इसके तहत अब राजकीय चिकित्सा सेवा के तहत आने वाले चिकित्सकों को दो वर्ष का बांड अनिवार्य देना होगा। 
 
साथ ही एमबीबीएस और एमएस के साथ अन्य कोर्स करने के लिए छात्रों को अब दो वर्ष ग्रामीण क्षेत्रों में बिताना अनिवार्य होगा। इनको सीएचसी तथा पीएचसी में अपनी सेवा अनिवार्य रूप से देनी होगी। कैबिनेट की बैठक में फैक्ट्री एक्ट में बदलाव को मंजूरी दी गई। इसके तहत अंतर्राज्यीय कर्मकार अधिनियम संशोधन पर भी मुहर लगी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS