ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
हरियाणा में 28 हजार सरकारी नौकरियां कानूनी पचड़े में फंसी
By Deshwani | Publish Date: 5/3/2018 4:04:09 PM
हरियाणा में 28 हजार सरकारी नौकरियां कानूनी पचड़े में फंसी

चंडीगढ़। हरियाणा में करीब 28 हजार सरकारी नौकरियां कानूनी पचड़े में फंसी हैं। प्रदेश सरकार इन नौकरियों की बाधाएं दूर करने में जुट गई है। इसके लिए न केवल अदालतों में पैरवी की जाएगी, बल्कि नई सरकारी भर्ती की प्रक्रिया भी जल्द शुरू होगी। भाजपा ने अपने कार्यकाल में 55 हजार पदों को भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी। अभी तक चल रही भर्ती प्रक्रिया में पुराने सिस्टम के आधार पर इंटरव्यू होंगे, जबकि नई भर्ती में इंटरव्यू नहीं लिए जाएंगे।

 
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बजट सत्र से पहले राज्य में दिए गए सरकारी और प्राइवेट रोजगार का पूरा ब्योरा मीडिया के समक्ष पेश किया। मुख्यमंत्री के अनुसार सरकार ने अभी तक 17,300 लोगों को सरकारी रोजगार दिया है। इसके अलावा पूर्व की हुड्डा सरकार में चयनित हुए लगभग 12 हजार जेबीटी शिक्षकों को नियुक्ति देने का काम भी भाजपा ने किया है।
 
मुख्यमंत्री ने दावा किया कि जिन नौकरियों को लेकर कोर्ट में केस चल रहे हैं, उन्हें जल्द ही निपटा लिया जाएगा। जिन पदों के इंटरव्यू और रिजल्ट बाकी हैं, उनकी प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। उन्होंने प्राइवेट सेक्टर में दिए गए रोजगार के आंकड़े भी पेश किए।
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की कोशिश है कि कम से कम दो लाख युवाओं को कौशल विकास योजना के तहत ट्रेंड किया जाए ताकि वे अपने पैरों पर खड़ा हो सकें। एमएसएमई के तहत ही 1 लाख 24 हजार युवाओं को रोजगार मिला है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS