ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
हरियाणा में समय से पहले नहीं होंगे विधानसभा चुनाव: मनोहर लाल
By Deshwani | Publish Date: 4/3/2018 1:20:58 PM
हरियाणा में समय से पहले नहीं होंगे विधानसभा चुनाव: मनोहर लाल

चंडीगढ़। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने उन अटकलों पर विराम लगा दिया था, जिनमें कहा जा रहा था कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव लोकसभा चुनाव के साथ हो सकते हैं। सीएम ने स्पष्ट किया कि हरियाणा में समय से पहले विधानसभा चुनाव नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा नेतृत्व विपक्षी दलों की राय के बिना एक देश एक चुनाव के एजेंडे पर चलने के पक्ष में नहीं है। हरियाणा चुनाव नियत समय अक्टूबर 2019 में होंगे।

 
यहां बातचीत में मुख्यमंत्री ने प्रदेश में बेरोजगारी दूर करने के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी भी दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 2 लाख 3 हजार युवाओं को निजी क्षेत्र में रोजगार दिया गया है। यह रोजगार हैपनिंग हरियाणा, एमएसएमई समेत अन्य क्षेत्रों में मिले हैं। प्रदेश में 2 लाख 54 हजार 6 सौ युवाओ ने स्किल के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है, जिसमें से 1 लाख 17 हजार युवाओं को स्किल ट्रेनिंग दी गई। इनमें से 37 युवाओं को रोजगार मिल चुका है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कर्मचारी चयन आयोग ने 55 हजार पदों के लिए विज्ञापन जारी किया है। 17 हजार 300 लोगों को मौजूदा सरकार ने सरकारी नौकरियों में चयन कर दिया है। वहीं, 13 हजार टीचर्स समेत अन्य पदों की भर्ती जो पूर्व सरकार की थी उन्हें वर्तमान सरकार ने नियुक्तियां दी हैं।
 
सीएम ने प्रदेश की सिंचाई व्यवस्था को दुरुस्त करने का दावा किया। उन्होंने कहा कि दक्षिण हरियाणा की लिफ्ट इरिगेशन के सुधार के लिए मौजूदा सरकार ने 143 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। बिजली के मीटर जलने के मामले भी घटे हैं। पहले यह 30 फीसद थे, जो अब घटकर 8 फीसद हो गए हैं। सीएम ने एसवाइएल के मुद्दे पर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि एसवाइएल को लेकर जो राजनीतिक माहौल बनाया जा रहा है इसकी जरूरत नहीं है। सरकार इस मुद्दे पर गंभीर है। त्रिपुरा, नागालैंड समेत नॉर्थ ईस्ट के 3 राज्यों में भारी जीत का श्रेय मनोहर ने कार्यकर्ताओं और मोदी व शाह के नेतृत्व को दिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS