ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
पुलिस ने दो महिला नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की
By Deshwani | Publish Date: 9/2/2018 4:57:36 PM
पुलिस ने दो महिला नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की

बीजापुर । छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में पुलिस व नक्सलियों के मध्य हुई मुठभेड़ के बाद पुलिस ने दो महिला नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने मौके से पाइप बम, कार्डेक्स वायर, डेटोनेटर, पम्पलेट एवं भारी मात्रा में नक्सल सामग्री बरामद की है। 

बस्तर आईजी विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि थाना उसूर से एसडीओपी आवापल्ली नितिश ठाकुर के निर्देशन पर निरीक्षक चाणक्य नाग के हमराह जिला बल एवं एसटीएफ की संयुक्त पार्टी टेकमेटला, लिंगापुर, भूसापुर की ओर नक्सली अभियान पर रवाना की गयी थी। इसी दौरान टेकमेटला के जंगल में पूर्व से घात लगाये नक्सलियों ने पुलिस पार्टी को देखकर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस पार्टी द्वारा सुरक्षित आड़ लेकर आत्मसुरक्षार्थ जवाबी कार्यवाही की गई। 
पुलिस की जवाबी कार्यवाही में नक्सली जंगल-पहाड़ की आड़ लेकर भाग निकले। पुलिस पार्टी द्वारा मौके से भागती 2 महिला नक्सलियों माड़वी हुंगी जो पूर्व में कंपनी नम्बर 2 में सदस्य के रूप में कार्यरत रही और वर्तमान में भूसापुर मिलिशिया सदस्य के रूप में कार्यरत है एवं पुनेम हिड़मे जो पूर्व में कंपनी नम्बर 1 में सदस्य के रूप में कार्यरत रही है और वर्तमान में भूसापुर केएमएस सदस्य के रूप में कार्यरत है, को गिरफ्तार किया गया है।
सिन्हा ने बताया कि पकड़े गए नक्सलियों के कब्जे से लोहे का एक पाइप बम, कार्डेक्स वायर, डेटोनेटर, नक्सली पम्पलेट, नक्सली साहित्य पिट्ठू एवं अन्य दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की गयी है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS