ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
संवैधानिक संस्थाओं का राजनीतीकरण कर रही योगी सरकार : सिद्धार्थ प्रिय
By Deshwani | Publish Date: 2/2/2018 7:54:26 PM
संवैधानिक संस्थाओं का राजनीतीकरण कर रही योगी सरकार : सिद्धार्थ प्रिय

लखनऊ, (हि.स.)। उत्तर प्रदेश में जबसे भारतीय जनता पार्टी की योगी सरकार सत्ता में आयी है तब से प्रदेश की संवैधानिक संस्थाओं का पूरी तरह राजनीतीकरण किया जा रहा है। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं प्रवक्ता सिद्धार्थप्रिय श्रीवास्तव ने जारी बयान में कहा कि डी.जी. होमगार्डस ने भी भारतीय जनता पार्टी के राजनैतिक कृत्यों में सुर मिलाना शुरू कर दिया है। यह प्रदेश के साथ ही साथ संवैधानिक ढांचे पर खतरा है। 

उन्होंने कहा कि जब यह मामला सर्वोच्च न्यायालय में विचाराधीन है और सभी संस्थाएं न्यायालय के प्रति जवाबदेह हैं तो ऐसे समय में संकल्प का कोई औचित्य नहीं बनता है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी चुनाव के समय प्रदेश की जनता से किये गये वादों को पूरा न कर पाने और जनहित के सभी मुद्दों पर विफलताओं से आम जनता का ध्यान हटाने के लिए इस तरह के अनाप-शनाप क्रियाकलाप के कारण ही कासगंज की घटना घटी।
 
श्रीवास्तव ने कहा कि जिलाधिकारी बरेली के तथ्य परक बयान से प्रदेश की सरकार की सांसे रूक गयीं जबकि राजधानी लखनऊ में नाक के नीचे बैठा प्रशासन का मुखिया संकल्प लेने में शरीक हो रहा है। प्रदेश की योगी सरकार का शासन-प्रशासन पर नियन्त्रण पूरी तरह समाप्त हो चुका है। 
 
मण्डल स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन कल
आगामी लोकसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों पर गहन विचार-विमर्श हेतु शनिवार को प्रदेश कार्यालय पर ‘मण्डलीय कार्यकर्ता सम्मेलन’’ आयोजित किया गया है। सम्मेलन में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम नबी आजाद और प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर हिस्सा लेंगे। 
प्रदेश कांग्रेस के प्रवद्धार्थ प्रिय श्रीवास्तव ने बताया कि इस मण्डलीय कार्यकर्ता सम्मेलन में लखनऊ मण्डल के जनपद लखीमपुर खीरी, हरदोई, सीतापुर, उन्नाव तथा लखनऊ जनपदों के जिला व शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं महासचिवगण हिस्सा लेंगे। इसके अलावा बैठक में नगर निगमों के कांग्रेस के मेयर प्रत्याशी, नगर निगमों के निर्वाचित, द्वितीय स्थान पर रहे तथा 20 प्रतिशत से ऊपर मत प्राप्त करने वाले तीसरे स्थान पर रहे कांग्रेस प्रत्याशी हिस्सा लेंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS