ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
कांग्रेस ने निकाली किसान संदेश यात्रा
By Deshwani | Publish Date: 30/1/2018 1:54:00 PM
कांग्रेस ने निकाली किसान संदेश यात्रा

लखनऊ  (हि.स.)। किसानों को अधिकार और युवाओं को रोजगार के मुद्दे पर कांग्रेस कमेटी ने मंगलवार को हजरतगंज स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा से किसान संदेश यात्रा प्रारम्भ की। महात्मा गाँधी की पुण्य तिथि पर शुरू होने वाली यह यात्रा 11 फरवरी 2018 तक लखनऊ जिले के मोहनलालगंज, सरोजनीनगर, बख्शी का तालाब और मलिहाबाद के कई ब्लॉकों एवं गांवों में जायेगी। इस यात्रा का नेतृत्व जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गौरव चौधरी कर रहे हैं। कांग्रेस विधानमण्डल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने यात्रा को रवाना किया।

यह यात्रा लखनऊ जिले के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण करते हुए जगह-जगह चौपाल का आयोजन करके किसानों एवं युवाओं से संवाद स्थापित कर जागरूक करने का काम करेगी ।
कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ने इस मौके पर कहा कि सरकार की दमनकारी नीतियों के कारण किसानों को आत्महत्या करनी पड़ रही है। युवा पीढ़ी बेरोजगारी का दंश झेल रही है। इसके खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने जय जवान जय किसान के नारे को बुलंद करने का काम किया है। अब जय नौजवान करने का वक़्त भी आ गया है।
गौरव चौधरी ने कहा कि एकं किसान दिन रात मेहनत कर फ़सल पैदा करता है तो दूसरी तरफ भाजपा सरकार उसका उचित मूल्यांकन भी नहीं कर पा रही है। 
भाजपा युवाओं को सिर्फ धार्मिक उन्माद में फंसाकर अपना उल्लू सीधा करने में लगी है जबकि हमारे देश में दिन- प्रतिदिन नौकरियाँ कम होती जा रही हैं और बेरोजगारी बढ़ती जा रही है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS