ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
सीएम की ओर से चंदन के परिजनों को मिलेंगे 20 लाख रुपये
By Deshwani | Publish Date: 29/1/2018 11:34:04 AM
सीएम की ओर से चंदन के परिजनों को मिलेंगे 20 लाख रुपये

कासगंज (हि.स.)। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कासगंज दंगों के दौरान दंगाइयों की गोली का शिकार हुए चंदन गुप्ता के परिजनों को 20 लाख की अनुग्रह राशि दिए जाने की घोषणा की है। साथ ही प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह द्वारा दंगाइयों पर रासुका की कार्यवाही किए जाने बात कही गई है। बीते तीन दिनों से बेपटरी हुई कासगंज की शान्ति फिलहाल पटरी पर लौटती दिखाई देने लगी है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कासगंज की घटना में मृत चंदन गुप्ता के परिजनों को 20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं। 26 जनवरी को निकाली जा रही तिरंगा यात्रा के दौरान दंगाइयों ने चंदन को गोली मार दी थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि मृत चंदन को छत से गोली मारी गई थी। चंदन के कंधे की ओर से घुसी गोली उसके गुर्दे में धंसी पाई गई।
रविवार देर शाम तक कासगंज दंगे एवं हत्या के नामजद व चिहिनत 31 आरोपियों और धारा-144 के उल्लंघन के दोषी 51 लोगों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध कार्यवाही की जा चुकी है। जबकि 40 अन्य संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। दूसरी ओर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह द्वारा दंगाइयों पर रासुका की कार्यवाही किए जाने की घोषणा की गई है। उधर राशिद होटल से देशी बम बरामद होने, चंदन की हत्या के मुख्य आरोपी बनाए गए वसीम जावेद के यहां से देशी पिस्तौल बरामद होने तथा दंगा के आरोपी बबलू के यहां से डबल बैरल बंदूक मिलने से दंगे की साजिश के पूर्वनियोजित होने की पुष्टि हुई है। पुलिस को तलाशी अभियान के दौरान मुस्लिम बस्तियों में दरवाजे खुलवाने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है, साथ ही बार-बार चेतावनी देने को बाध्य होना पड़ रहा है।
कमिश्नर सुभाषचंद शर्मा की पहल पर रविवार दोपहर बुलाई शान्ति समिति की बैठक के बाद शाम को बाजार भी खुले व लोगों द्वारा खरीददारी भी की गई किन्तु रात आठ बजे बांकनेर के पास एक खोखा जलाए जाने, 9.15 पर रेलवे रोड पर एक दुकान जलाने तथा एक मकान को आग के हवाले किए जाने से लोगों की आशंकाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। कमिश्नर द्वारा घटना की मजिस्ट्रेट जांच की भी बात कही गई है। पुलिस गश्त व आगजनी आदि की घटनाओं के बाद तुरन्त स्थिति पर नियन्त्रण कर रही है, जिसके चलते लोग आश्वस्त हैं। सोमवार को फिलहाल कोई नई घटना नहीं घटी है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS