ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
‘उत्तर प्रदेश ई-संदेश’ डिजिटल पत्रिका का राज्यपाल नाईक ने किया लोकार्पण
By Deshwani | Publish Date: 27/1/2018 4:45:48 PM
‘उत्तर प्रदेश ई-संदेश’ डिजिटल पत्रिका का राज्यपाल नाईक ने किया लोकार्पण

लखनऊ (हि.स.)। उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के समापन पर राज्यपाल राम नाईक ने बीते शुक्रवार को ‘उत्तर प्रदेश ई-संदेश’ साप्ताहिक डिजिटल समाचार पत्रिका का लोकार्पण किया। ‘सात दिन-सात पृष्ठ’ के तर्ज पर बनी इस पत्रिका में सूचना विभाग द्वारा प्रत्येक बुधवार को प्रदेश सरकार की विकासपरक जनकल्याणकारी कार्यों व महत्वपूर्ण निर्णयों को प्रकाशित किया जायेगा। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, द्वय उप मुख्यमंत्री डाॅ. दिनेश शर्मा व केशव प्रसाद मौर्य, राज्य सूचना मंत्री नीलकंठ तिवारी समेत अन्य मंत्री उपस्थित रहे।
प्रदेश सरकार के मंत्रियों, विधायकों व अन्य जिम्मेदार अधिकारियों को अपने व्हाट्सअप, ट्विटर, के अलावा ईमेल से ई-संदेश को पोस्ट करने का प्रावधान बनाया गया है, ताकि सरकार की योजनाओं को जनता तक आसानी से पहुंचाया जा सके। पत्रिका को आसानी से लोगों तक पहुंचाने के लिये अधिकारिक व्हाट्सअप बनाया जायेगा। वहीं पत्रिका के लिंक को फेसबुक पर भी साझा किया जायेगा। इस पत्रिका को सांसदों को भी भेजा जायेगा, ताकि जनकल्याण में उनकी भी भागीदारी सुनिश्चित हो सके।
प्रदेश के सभी प्रशासनिक अधिकारी, विभागाध्यक्ष व निगम अध्यक्षों, सचिवालय के अधिकारियों के अलावा समकक्ष अधिकारियों के व्हाट्सअप पर भी नियमित रुप से प्रत्येक बुधवार को ई-संदेश भेजा जायेगा। वहीं समस्त 75 जिलों के प्रशासन व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को व्हाट्सअप से जोड़ा जायेगा और ई-संदेश भेजा जायेगा। इसे प्रदेश व देश के मीडिया घरानों के व्हाट्सअप, फेसबुक व ईमेल पर भी भेजा जायेगा।
गौरतलब है कि केन्द्र की मोदी सरकार डिजिटल इंडिया का लक्ष्य लेकर काम कर रही है। केन्द्र सरकार व योगी सरकार का मानना है कि डिजिटल कामकाज से पारदर्शिता आयेगा और भ्रष्टचार से देश को निजात मिलेगा। प्रदेश सरकार ने दावा किया है कि इस डिजिटल पत्रिका के द्वारा लोगों तक आसानी से योजनाओं को पहुंचाया जा सकेगा।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS