ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
योगी के निर्देश पर अधीनस्थ सेवा आयोग का गठन
By Deshwani | Publish Date: 22/1/2018 12:33:13 PM
योगी के निर्देश पर अधीनस्थ सेवा आयोग का गठन

लखनऊ (हि.स.)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मुख्य सचिव राजीव कुमार ने अधीनस्थ सेवा चयन आयोग का गठन कर दिया है। इसके तहत चन्द्रभूषण पालीवाल को अध्यक्ष बनाया गया है, जबकि हृदय नारायण राव, डॉ. सीमा रानी, डॉ. ओंकार प्रसाद मिश्र, अरूण कुमार सिन्हा तथा डॉ. अशोक कुमार अग्रवाल को सदस्य नियुक्त किया गया है।


प्रदेश सरकार के इस निर्णय से अब समूह ‘ग’ की भर्तियां शुरू करने का रास्ता साफ हो गया है। समूह ‘ग’ के करीब 60 हजार पद खाली हैं। प्रदेश में भाजपा के सत्ता में आने के बाद आयोग के तत्कालीन अध्यक्ष राजकिशोर यादव व एक को छोड़कर बाकी अन्य सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया था। उस समय आयोग में कई पदों के लिए इंटरव्यू हो रहे थे। तभी से आयोग के पुनर्गठन का प्रस्ताव लम्बित था। अध्यक्ष व सदस्य पदों के लिए बड़ी संख्या में अवकाश प्राप्त प्रशासनिक अधिकारियों, अधिवक्ताओं आदि ने आवेदन किया था।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS