ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
करोड़ों के टैक्स चोरी मामलें में ताबड़तोड़ छापेमारी
By Deshwani | Publish Date: 21/1/2018 1:44:31 PM
करोड़ों के टैक्स चोरी मामलें में ताबड़तोड़ छापेमारी

लखनऊ (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के लखनऊ, नोएडा, कानपुर समेत कई स्थानों पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क आसूचना महानिदेशालय (डीजीसीईआई) की टीम ने प्रोपलेरिटी इंफ्रास्ट्रक्चर कम्पनी के निदशकों के करोड़ों के टैक्स चोरी मामलें में गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी की है। टीम ने अभी तक कम्पनी के दो निदशक बिल्डरों को गिरफ्तार कर न्यायालय के सामने पेश कर दिया हैं।
मेरठ जोन की डीजीसीईआई ने शनिवार की शाम से रविवार की सुबह तक प्रोपलेरिटी इंफ्रास्ट्रक्चर कम्पनी के निदशकों की गिरफ्तारी के लिए लखनऊ के विभूतिखण्ड स्थित कार्यालय, नोएडा के सेक्टर 62 स्थित कार्यालय, अन्य निदेशकों के कानपुर, गाजियाबाद, नोएडा और नई दिल्ली में रूकने के स्थानों पर छापेमारी की हैं। इसी कम्पनी के प्रमुख निदेशक सत्येन्द्र सिंह तोमर और अतुल विक्रम सिंह की गिरफ्तारी के बाद से अन्य निदेशकों की तलाश में टीम जुटी हुई हैं।
शनिवार को मेरठ के न्यायालय के समक्ष डीजीसीईआई की टीम ने दोनों बिल्डरों को पेश किया था और न्यायालय के आदेश पर दोनों को चौदह दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। दोनों की गिरफ्तारी नोएडा स्थित कार्यालय से हुई थी।
बता दें कि उत्तर प्रदेश की राजधानी में प्रोपलेरिटी इंफ्रास्ट्रक्चर कम्पनी का कार्यालय खोलकर निदेशकों ने पूरे प्रदेश के निवेशक लोगों से फ्लैट बेचने के नाम पर कर (टैक्स) ले लिया लेकिन उसे जमा नहीं किया। कम्पनी ने लगभग पांच सौ से ज्यादा लोगों से लगभग नौ करोड़ वसूला, जब जांच में इसकी जानकारी सामने आयी तो डीजीसीईआई की टीम सक्रिय हो गयी। टीम ने बिल्डरों में दो की गिरफ्तारी कर ली हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS