ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
राज्‍यपाल की नियुक्ति के हैं विशेष राजनीतिक मायने
By Deshwani | Publish Date: 20/1/2018 4:54:24 PM
राज्‍यपाल की नियुक्ति के हैं विशेष राजनीतिक मायने

भोपाल, (हि.स.)। केन्‍द्र ने गुजरात की पूर्व मुख्‍यमंत्री आनंदीबेन पटेल को मध्‍यप्रदेश का राज्‍यपाल नियुक्‍त किया है। उल्‍लेखनीय है कि आनंदीबेन ने अपनी अधिक उम्र का हवाला देते हुए गुजरात का विधानसभा चुनाव लडने से इंकार कर दिया था तथा कहा था कि उनकी जगह किसी युवा कार्यकर्ता को चुनाव लड़ाया जाना चाहिये। तभी से संभावना जताई जा रही थी कि आनंदीबेन को किसी राज्‍य का राज्‍यपाल बनाया जायेगा। अब केन्‍द्र सरकार द्वारा उन्‍हें मध्‍यप्रदेश की राज्‍यपाल बनाया गया है तो उसका अपना विशेष राजनीतिक महत्‍व है क्‍योंकि प्रदेश में इस साल के अंत में ही विधानसभा चुनाव होने हैं। 
ऐसे में भाजपा के केन्‍द्रीय नेता यह चाहेंगे कि प्रदेश में भाजपा की स्थिति मजबूत हो तथा यह काम राज्‍यपाल के माध्‍यम से भी पूरा किया जा सकता है। वैसे तो मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की लोकप्रियता कायम है तथा भाजपा प्रदेश का अगला विधानसभा चुनाव भी उन्‍हीं की अगुवाई में लड़ेगी, लेकिन इसके बावजूद आनंदीबेन को एमपी का राज्‍यपाल बनाए जाने से स्‍पष्‍ट है कि नरेन्‍द्र मोदी व अमित शाह मध्‍यप्रदेश में अपनी पकड़ मजबूत बनाए रखना चाहते हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS