ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
एफआईआर दर्ज होने के बाद स्विट्जरलैंड गईं महारानी
By Deshwani | Publish Date: 18/1/2018 2:44:13 PM
एफआईआर दर्ज होने के बाद स्विट्जरलैंड गईं महारानी

हमीरपुर (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में सेना के पूर्व सूबेदार की पत्नी की तहरीर पर सरीला स्टेट की महारानी व नगर पंचायत चेयरमैन शैफाली कुंवर सिंह सहित आधा दर्जन से अधिक कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद महारानी स्विट्जरलैंड चली गयी है। यहां नगर पंचायत में तालाबंदी कर कर्मियों के बेमियादी हड़ताल पर जाने से प्रशासन परेशान है। धरने पर बैठे कर्मचारी किसी भी प्रशासनिक अधिकारी की बात सुनने को तैयार नहीं है वहीं लोधी समाज महारानी के खिलाफ लामबंद है।
जिले के सरीला कस्बे की प्रेमलता पत्नी स्व.रामप्रकाश राजपूत अपने मकान का नाम दर्ज कराने और टैक्स से सम्बन्धित एक अर्जी लेकर नगर पंचायत सरीला गयी थी जहां उसका विवाद हो गया था। महिला का पति सेना का पूर्व सूबेदार था। यह महिला चेयरमैन व महारानी शैफाली कुंवर सिंह के पास पहुंची थी तो उसे महारानी ने थप्पड़ जड़ दिया था। थप्पड़ मारने का वीडियो वायरल हुआ तो लोधी समाज महारानी के खिलाफ लामबंद हो गया।
महारानी व अधिशाषी अधिकारी समेत आधा दर्जन से अधिक कर्मियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में थाने में मुकदमा दर्ज होते ही नगर पंचायत के कर्मचारी भड़क गये। नगर पंचायत के कर्मचारी व सफाई कर्मियों ने नगर पंचायत में तालाबंदी कर बेमियादी हड़ताल शुरू कर दी है। हड़ताल का तीसरा दिन है। इधर मामला तूल पकड़ते ही महारानी शैफाली कुंवर सिंह स्विट्जरलैंड चली गयी है। नगर पंचायत से मिली जानकारी के मुताबिक महारानी स्विट्जरलैंड से कब लौटेगी यह किसी को भी नहीं पता है। अनुमान लगाया जा रहा है कि विवाद का पटाक्षेप होने के बाद ही महारानी वापस आयेगी।
गुरुवार को नगर पंचायत कार्यालय का मेन गेट पर ताला जड़कर दर्जनों महिला और पुरुष कर्मचारियों ने धरनास्थल पर जमकर नारेबाजी की और अल्टीमेटम भी दिया कि यदि समय रहते महारानी सहित सभी कर्मियों के खिलाफ दर्ज मुकदमा वापस नहीं किया गया तो आन्दोलन तेज कर दिया जायेगा। मालूम हो कि महारानी स्विट्जरलैंड व फ्रांस सहित कई देशों में भारत के पूर्व राजदूत रहे राजा नरेन्द्र सिंह की पत्नी हैं, जिनका विवादों से सदैव नाता रहा है।
निकाय चुनाव के दौरान महारानी ने पुलिस चौकी में काटा था हंगामा
बताते चलें कि नगर पंचायत के चुनाव के दौरान एक निर्दलीय प्रत्याशी के मतदाताओं को पैसा बांटने पर महारानी ने सरीला पुलिस चौकी पर जमकर हंगामा काटा था और चौकी प्रभारी कम्बोज सिंह को देख लेने की धमकी दी थी। उन्होंने चौकी प्रभारी को बेइज्जत करते हुये ऐलान भी किया था यूपी में हमारी सरकार है और तुम्हें चुनाव बाद यूपी में रहने नहीं दूंगी। हंगामे के बाद चौकी प्रभारी की तहरीर पर महारानी समेत डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ जरिया थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS