ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
जिला चिकित्सालय को चौबीस घंटे बिजली देने के लिए 11 करोड़ की कार्ययोजना तैयार
By Deshwani | Publish Date: 17/1/2018 2:55:53 PM
जिला चिकित्सालय को चौबीस घंटे बिजली देने के लिए 11 करोड़ की कार्ययोजना तैयार

हमीरपुर, (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिला मुख्यालय स्थित राजकीय जिला चिकित्सालय को चौबीस घंटे बिजली से रोशन करने के लिये अब पावर कारपोरेशन हमीरपुर के अभियंताओं ने कार्यवाही शुरू कर दी है। पावर कारपोरेशन ने 11 करोड़ की एक कार्ययोजना भी तैयार कर ली है। 

मुख्यालय के राजकीय चिकित्सालय में विद्युतापूर्ति अभी पुराने ढर्रे पर ही चल रही है। सरकारी अस्पताल में जनरेटर की सुविधा होने के बावजूद यहां बिजली संकट है। उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक ने पावर कारपोरेशन को एक चिट्ठी लिखकर सदर अस्पताल में चौबीस घंटे बिजली सप्लाई किये जाने के लिये अलग से तैंतीस केवीए का पावर हाउस बनाने का जिक्र किया है। कारपोरेशन के अवर अभियंता राजेश राम ने बुधवार को बताया कि जिला मुख्यालय के सदर चिकित्सालय को चौबीस घंटे बिजली से रोशन करने के लिये एक कार्ययोजना तैयार कर ली गयी है। 11 करोड़ की इस कार्ययोजना में जिले के कुरारा के 132 केवीए स्टेशन से सदर अस्पताल तक लाइन बनायी जायेगी। पतारा से हमीरपुर के बीच वन विभाग ने अपनी जमीन बताते हुये अवरोध पैदा कर दिया है लिहाजा अब वन विभाग से पूर्व शीतलपुर गांव के निकट से मुख्यालय तक अंडरग्राउन्ड लाइन डाली जायेगी। अवर अभियंता ने बताया कि अब केवल साढ़े तीन किमी. लम्बी लाइन विद्युत पोलों के सहारे खींची जायेगी। बाकी अन्डरग्राउन्ड लाइन डालकर सदर अस्पताल में लिफ्ट केनाल की तरह यहां 630केवीए का ट्रांसफार्मर लगाया जायेगा। उन्होंने बताया कि पहले 4.76 करोड़ की योजना बनी थी मगर वन विभाग की आपत्ति के बाद अन्डरग्राउन्ड केबिल डलवाने के लिए अब 11 करोड़ का स्टीमेट बनाया गया है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS