ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
हिमाचल में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 11 आईएएस और 91 एचएएस बदले
By Deshwani | Publish Date: 17/1/2018 11:18:25 AM
हिमाचल में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 11 आईएएस और 91 एचएएस बदले

शिमला, (हि.स.)। हिमाचल में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। प्रदेश में प्रशासनिक ढांचे को और मजबूत करने के लिए सरकार ने एक साथ 11 आईएएस और 91 एचपीएस अधिकारियों के तबादले किये हैं। 
तबादला आदेशों को लेकर सामान्य प्रशासन विभाग ने मंगलवार रात्रि अधिसूचना जारी की। हिमाचल में सत्ता परिवर्तन के बाद बड़े पैमाने पर फेरबदल की उम्मीद जताई जा रही थी। 
बदले गए आईएएस अधिकारियों में महिला शिशु विकास विभाग के निदेशक संदीप कदम को धर्मशाला नगर निगम में आयुक्त के पद पर तब्दील किया गया है, साथ ही स्मार्ट सिटी धर्मशाला लिमिटेड के एमडी का कार्यभार संभालेंगे। हंसराज चौहान को महिला शिशु विकास विभाग के निदेशक का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है।
सुंदरनगर की एसडीएम देवा श्वेता को अतिरिक्त उपायुक्त शिमला के पद पर भेजा गया है। वहीं च्योट के एसडीएम राघव शर्मा को अतिरिक्त उपायुक्त मंडी के पद पर तैनाती दी गई है। नाहन की एसडीएम कृतिका कुल्हारी को अतिरिक्त उपायुक्त चंबा भेजा गया है। एसडीएम मनाली हेमराज को अतिरिक्त उपायुक्त ऊना के पद पर तैनात ही दी गई है।
इसी प्रकार अतिरिक्त कंट्रोलर ऑफ स्टार्स आदित्य नेगी अब सिरमौर में अतिरिक्त उपायुक्त होंगे। नालागढ़ के एसडीएम आशुतोष गर्ग को इसी पद पर सोलन ट्रांसफर किया गया है। बंजार के एसडीएम अपूर्व देवगन को एसडीएम अंब के पद पर ट्रांसफर किया गया है। मंडी के धर्मपुर में एसडीएम के पद पर तैनात मुकेश को इसी पद पर ठियोग तबदील किया गया है। 
एचएएस अधिकारियों में तकनीकी शिक्षा विभाग के निदेशक राजेश्वर गोयल का तबादला टीसीपी के निदेशक पद पर किया गया है। कुल्लू में अतिरिक्त उपायुक्त के पद पर तैनात राकेश शर्मा को विशेष सचिव (होम व विजिलेंस) में तब्दील किया गया है, शर्मा को प्रदेश हैंडीक्राफ्ट व हैंडलूम कॉर्पोरेशन के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त कार्यभार भी सौंपा गया है। जीएडी में विशेष सचिव के पद पर तैनात डॉ अश्वनी कुमार शर्मा को ट्रांसपोर्ट महकमे में कार्यकारी निदेशक के पद पर तैनाती दी गई है। फूड सिविल सप्लाइज में अतिरिक्त निदेशक यशपाल शर्मा को प्रिंटिंग व स्टेशनरी विभाग में कंट्रोलर के पद पर ट्रांसफर किया गया है।
अधिसूचना के मुताबिक सिरमौर में अतिरिक्त उपायुक्त के पद पर तैनात हरबंस सिंह नेगी को आबकारी व कराधान विभाग के दक्षिण ज़ोन का अतिरिक्त आयुक्त बनाया गया है। हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक ट्रिब्यूनल की रजिस्ट्रार रीमा कश्यप अब हिमफैड की प्रबंध निदेशक होंगी। 
कांगड़ा में डिवजनल कमिश्नर के सहायक आयुक्त शुभकरण सिंह को तकनीकी शिक्षा विभाग में निदेशक के पद पर बदला गया है। प्रदेश सिविल सप्लाइज निगम के कार्यकारी निदेशक सुमित खिमटा का तबादला स्वास्थ्य विभाग में अतिरिक्त निदेशक के पद पर किया गया है। धर्मशाला नगर निगम में सहायक आयुक्त विजय कुमार को भू अर्जन अधिकारी चमेरा प्रोजेक्ट में बदला गया है। 
अधिसूचना के अनुसार प्रदेश चुनाव आयोग के सचिव सुनील शर्मा का तबादला जीएडी में अतिरिक्त सचिव के पद पर किया गया है। कॉपरेटिव सोसायटी के अतिरिक्त रजिस्ट्रार राजेंद्र सिंह राठौर का तबादला मिल्कफेड के प्रबंध निदेशक के पद पर किया गया है। चंबा में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी बलवीर ठाकुर को कोऑपरेटिव सोसायटीज में अतिरिक्त रजिस्ट्रार के पद पर तब्दील किया गया है।
इसी तरह स्टेट सर्व शिक्षा अभियान के प्रोजेक्ट डायरेक्टर घनश्याम चंद को प्रशासनिक ट्रिब्यूनल में रजिस्ट्रार के पद पर भेजा गया है। भूतपूर्व सैनिक निगम के सचिव प्रभात चंद का तबादला आरटीओ हमीरपुर, स्वास्थ्य विभाग में अतिरिक्त निदेशक तनुजा जोशी का तबादला स्टेट सिविल सप्लाइज कारपोरेशन में कार्यकारी निदेशक, एडीएम ऊना सुखदेव सिंह का तबादला पंचायती राज विभाग में अतिरिक्त निदेशक, राजस्व विभाग के संयुक्त सचिव आशीष कुमार कोहली का ट्रांसफर परियोजना निदेशक सर्व शिक्षा अभियान में किया गया है। शहरी विकास के संयुक्त सचिव वीरेंद्र शर्मा को पंचायती राज महकमे में अतिरिक्त निदेशक, कांगड़ा के सहायक बंदोबस्त अधिकारी अक्षय सूद को कुल्लू में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी के पद पर किया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS