ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
पीएम के प्रदेश आगमन पर मौसम मेहरबान
By Deshwani | Publish Date: 16/1/2018 11:30:24 AM
पीएम के प्रदेश आगमन पर मौसम मेहरबान

जयपुर, (हि.स.)। प्रदेश के बाड़मेर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रिफाइनरी शुभारंभ के अवसर पर मौसम भी मेहरबान दिखा। अधिकांश शहरों में न्यूनतम तापमान में गिरावट बंद होने के साथ पारा चढ़ता दिखा। जिससे सर्दी से लोगों को राहत मिली। बाड़मेर में भी खुशनुमा मौसम प्रधानमंत्री का स्वागत करता दिखा। यहां पर न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री सेलसियस रहा। प्रदेश के अधिकांश शहरों में रात्रि तापमान में गिरावट देखने को नहीं मिली। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी को दूर -दराज से सुनने वाले लोगों के लिए भी सफर कुछ राहतदायक रहा।

प्रदेश में मंगलवार सुबह गुनी धूप खिलने के साथ लोगों को सर्दी से राहत दिखी। धूप का आनंद लेते लोग दिखे। चाए बाड़मेर हो, जैसलमेर या बीकानेर हो। जोधपुर में भी हल्की राहत लोगों को मिली। न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी के कारण रात्रि के समय सर्दी और गलनभरी हवाओं का असर कम महसूस हुआ। सुबह धूप खिलने के साथ ही लोगों को बड़ी राहत मिली। प्रदेश के अधिकांश इलाकों में सुबह सुरज देव मेहरबान दिखे जिससे बस और रेलवे यात्रियों ने भी राहत की सांस ली। राजधानी जयपुर को भी सर्दी से हल्की राहत मिली है यहां पर न्यूनतम तापमान 7.5 रहा जिस कारण ठिुठरन और सर्द हवाओं का असर महसूस होता रहा हालांकि धूप निकलने के बाद लोग उसका आनंद लेते दिखे।

श्री गंगानगर में भी सर्दी से लोगों को राहत नहींदिखी। जनवरी माह में यहां पर अधिकांश दिनों में तापमान 1से दो डिग्री केबीच ही बना रहा है। सुबह कोहरे और बर्फीली हवाओं ने वाहनों की रफ्तार रोकी तो सुरज निकलने के बाद ठिुठरन का असर कम नहीं हुआ। श्री गंगानगर में न्यूनतम तापमान 2.2 रहा। शेखावटी के इलाकों में सर्दी से राहत नहीं मिली। फतहपुर शेखावटठी दिसम्बर माह से ठिुठरता रहा। जनवरी में पारा माइनस हो जाने के कारण यहां पर लोगों की दिनचर्या देर सुबह तक सामन्य नहीं हो पा रही है। चूरू भी लगातार सर्दी से कहराता रहा है यहां पर न्यूनतम तापमान 1.8 रहा। सीकर में भी सर्दी का असर अचानक बढ़ गया और सुबह गलन भरी हवाएं और वातावरण में नमी का आभास लोगों का घरों से निकलना मुश्किल कर दिया। कारों के ऊपर ओस की बुंद का आभास हुआ तो खुले इलाकों में लोगों का खून बढ़ी सर्दी ने जमा दिया। सीकर में अलाव के सहारे देर सुबह तक लोग शरीर को सामन्य करते दिखे तो सुबह से चाय की चुस्की का दौर हर जगह चलता दिखा। यहां पर न्यूनतम तापमान 0.0 रहा। एनसीआर में भी सर्दी से कुछ राहत दिखी। अलवर में न्यूनतम तापमान 5.0 डिग्री सेलसियस रहा हालांकि भीलवाड़ा में सर्दी का असर बना रहा यहां पर न्यूनतम तापमान 4.2 रहा तो ग्रामीण इलाकों में कड़ाके की सर्दी के असर के कारण लोग 10 बजे तक घरों से बाहर नहीं निकल पाए। अजमेर में सर्दी से राहत दिखी। यहां पर न्यूनतम तापमान 9.0 डिग्री सेलसियस रहा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS